Paris Olympics: Deepika Kumari makes it to pre-quarterfinals of women's individual archery
Paris Olympics: Deepika Kumari makes it to pre-quarterfinals of women's individual archery

पेरिस ओलंपिक: दीपिका कुमारी ने महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

पेरिस: पेरिस ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजी दल की खराब शुरुआत के बाद दीपिका कुमारी ने आखिरकार बुधवार को महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी के राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह पक्की करके पदक की उम्मीदें दिखाईं। दीपिका ने अपने दिन की शुरुआत एस्टोनिया की रीना परनाट के खिलाफ 6-5 से रोमांचक जीत के साथ की और फिर राउंड ऑफ 16 में नीदरलैंड की क्विंटी रोफेन को 6-2 से आसानी से हराया।

नीदरलैंड की क्विंटी रोफेन के खिलाफ मुकाबले में दीपिका ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले सेट में दो 10 सहित 29 अंक बनाए, जबकि रोफेन ने दो 9 और एक 10 सहित 28 अंक बनाए। पहले सेट में दीपिका ने 2-0 की बढ़त हासिल की, हालांकि रोफेन ने भी शानदार वापसी की और दूसरे सेट में दो 10 अंकों सहित 29 अंक हासिल किये हासिल किए, जबकि दीपिका केवल 27 अंक ही हासिल कर सकीं और स्कोर 2-2 से बराबर हो गया।

Also read this: टीएसएच ने जारी की ईडब्लूएस खिलाड़ियों की सूची

हालांकि भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में फिर से रुख बदल गया और रोफेन लक्ष्य से पूरी तरह चूक गईं, जिससे दीपिका ने 28-17 से आसान सेट जीत लिया और 4-2 से बढ़त हासिल कर ली। स्पष्ट रूप से हताश रोफेन को अगले सेट में भी अपनी गति हासिल करने में कठिनाई हुई, क्योंकि दीपिका ने 29-23 के एक और आसान सेट जीत कर मैच 6-2 से अपने नाम कर लिया।