Paris Olympics: Indian golfer Diksha Dagar narrowly escapes car accident
Paris Olympics: Indian golfer Diksha Dagar narrowly escapes car accident

पेरिस ओलंपिकः कार दुर्घटना में बाल-बाल बचीं भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर

पेरिस: पेरिस ओलंपिक 2024 में व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने वाली भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर की कार को एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी थी लेकिन वह पूरी तरह ठीक हैं। वो अपनी स्पर्धा में तय कार्यक्रम के तहत प्रतिभाग करेंगी। टक्कर के समय कार में दीक्षा के माता-पिता और भाई थे, सभी ठीक हैं।

दरअसल, भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर, जो 7-10 अगस्त तक पेरिस ओलंपिक खेलों में व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने वाली हैं, अपने पिता कर्नल नरिंदर डागर, भाई के साथ 30-31 जुलाई की मध्य रात्रि पेरिस शहर में कहीं जा रही थीं। तभी एक वाहन ने उनकी कार को जबरदस्त टक्कर मार दी। गोल्फर की मां को रीढ़ की हड्डी में थोड़ी चोट आई है, बाकि सभी ठीक हैं। भारतीय गोल्फ संघ दीक्षा और उनके परिवार को हर प्रकार की मदद करने में लगा है।

भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष ब्रिजिंदर सिंह ने कहा है कि “हमने दुर्घटना के बाद दीक्षा के पिता कर्नल डागर से बात की और पुष्टि की कि परिवार सुरक्षित है। टक्कर की वजह से दीक्षा की मां की रीढ़ की हड्डी में तनाव आया है, वो चिकित्सकीय देखरेख में हैं। बाकि परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित और स्वस्थ हैं।“

Also read this: पेरिस ओलंपिकः बैडमिंटन में भारत को झटका, प्री क्वार्टर फाइनल में हारीं पीवी सिंधु

ब्रिजिंदर सिंह ने कहा कि भारतीय गोल्फ संघ की ओर से मैं दोहराना चाहूंगा कि हम परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं और इस स्थिति में जो भी संभव सहायता होगी प्रदान करना जारी रखेंगे। उन्होंने खुशी जताई कि दीक्षा जैसी प्रतिभा तय कार्यक्रम के अनुसार दूसरी बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। आईजीयू और गोल्फ बिरादरी और प्रशंसकों की ओर से, मैं उनके यादगार प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

बतादें कि ब्रिजिंदर सिंह पुरुषों की गोल्फ प्रतियोगिता देखने के लिए पेरिस में हैं, जो आज से शुरू हो रही है। इसमें शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर 60 सदस्यीय क्षेत्र में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।