Four people died after being buried under debris in Kedar Valley
Four people died after being buried under debris in Kedar Valley

केदारनाथ आपदा रेस्क्यू जारी

केदारनाथ/गुप्तकाशी: केदारघाटी में शनिवार को तीसरे दिन बारिश के बीच आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य चल रहा है। भारी बारिश के कारण केदार घाटी में रास्ते क्षतिग्रस्त होने के चलते विभिन्न पड़ावों पर फंसे हुए तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय लोगों की सुरक्षित निकासी करने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा बल लगातार कार्य कर रहे हैं।

Also read this: पेरिस ओलंपिक: भारत ने 1972 के बाद ओलंपिक में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया

शनिवार को लगातार तीसरे दिन बचाव औऱ राहत कार्यों के तहत भीमबली सहित अन्य स्थानों पर जिला प्रशासन एवं खाद्य विभाग द्वारा फूड पैकेट का वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा जीएमवीएन द्वारा केदारनाथ सहित अन्य स्थानों पर फंसे लोगों के लिए भोजन व्यवस्था की गई।

केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग के किनारे नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण नदी किनारे से लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने में दिक्कतें आ रही है। केदारनाथ रेस्क्यू त्रिजुगीनारायण से 03-04 किमी ऊपर की ओर तोसी गांव में 08 से 10 यात्रियों के फंसे होने की सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है। दूसरी टीम चिड़वासा में निरीक्षक श्री अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में रेस्क्यू कार्य कर रही है। एक अन्य टीम सोनप्रयाग व गौरीकुंड के बीच यात्रियों को निकालने में जुटी हुई है।