Actor Rajpal Yadav's property worth crores has been seized by the bank
Actor Rajpal Yadav's property worth crores has been seized by the bank

अभिनेता राजपाल यादव की करोड़ों की संपत्ति को बैंक ने किया जब्त

बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बैंक ने राजपाल यादव की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। राजपाल ने बैंक से कर्ज लिया था, लेकिन वह कर्ज नहीं चुका सके इसलिए बैंक ने अभिनेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। उनकी संपत्ति उत्तर प्रदेश के शाहजहामपुर में सेठ एन्क्लेव में स्थित है। राजपाल यादव की करोड़ों की संपत्ति बैंक ने जब्त कर ली है। मामला एक्टर की 2012 में आई फिल्म ‘अता पता लापता’ से जुड़ा है। फिल्म का निर्देशन राजपाल ने किया था जबकि उनकी पत्नी राधा यादव निर्माता थीं। इस फिल्म के लिए राजपाल ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, मुंबई की बांद्रा शाखा से पांच करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। 12 साल बाद भी राजपाल कर्ज नहीं चुका पाने के कारण बैंक ने उनकी शाहजहाँपुर के सेठ एन्क्लेव स्थित करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है।

मुंबई स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी दो दिन पहले शाहजहामपुर गए थे। इसके बाद राजपाल की संपत्ति पर बैंक का बैनर लगा दिया गया। उस बैनर पर लिखा था कि यह संपत्ति सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, मुंबई की है और इसे किसी भी तरह से खरीदा या बेचा नहीं जाना चाहिए। सोमवार सुबह सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मुंबई के अधिकारियों ने संपत्ति जब्त कर ली।

Also read this: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी ने मांगी माफी

राजपाल यादव ने यह लोन अपने पिता नौरंगी लाल यादव के नाम पर लिया था। वह यह कर्ज नहीं चुका सके इसलिए बैंक ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। फिलहाल इस मामले पर राजपाल यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले 2018 में राजपाल को ऐसे ही मामले में तीन महीने के लिए जेल जाना पड़ा था। दिल्ली स्थित कंपनी मुरली प्रोजेक्ट्स ने राजपाल यादव की श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट के खिलाफ सिविल केस दायर किया था। राजपाल ने 2010 में उनसे कर्ज लिया था, कर्ज चुकाने में नाकाम रहने पर उन्हें तीन महीने की जेल हुई थी।