एसएसबी के जवानो ने रुद्रगैरा पर्वत चोटी को फतह कर के फहराया तिरंगा

अभियान के तहत कुल 29 सदस्यीय आरोहण दल में से 20 से ज्यादा ट्रेनी रुद्रगैरा स्थित बेस कैंप में रुके, जहां से आठ पर्वतारोहियों ने आगे का सफर तय किया।

एसएसबी के अभियान में शामिल आठ सदस्यीय दल ने 5819 मीटर ऊंचाई पर स्थित माउंट रुद्रगैरा पर्वत श्रृंखला पर फतेह हासिल कर तिरंगा फहराया। अभियान दल का नेतृत्व भवाली निवासी फील्ड अफसर सुबोध चंदोला(53) ने किया। भारतीय पुलिस पदक व गृह मंत्री पदक से सम्मानित सुबोध इससे पहले एवरेस्ट, कॉमेट, सतोपंथ, अभिगामीन, गंगोत्री वन, भगीरथी टू, त्रिशूल सहित विभिन्न पर्वत पर तिरंगा फहरा चुके हैं।

अभियान के तहत कुल 29 सदस्यीय आरोहण दल में से 20 से ज्यादा ट्रेनी रुद्रगैरा स्थित बेस कैंप में रुके, जहां से आठ पर्वतारोहियों ने आगे का सफर तय किया। अभियान के तहत 14 सितंबर को बेस कैंप से रवाना होने के बाद 22 सितंबर सुबह साढ़े 10 बजे दल ने रुद्रगैरा पर्वत चोटी पर झंडा फहराया। इसके बाद 22 सितंबर की देर शाम रुद्रगैरा बेस कैंप वापस पहुंचा और 27 सितंबर को गंगोत्री वापस पहुंचा।

परिवार में खुशी की लहर
सुबोध चंदोला ने बताया कि दल को पर्वतारोहण के दौरान भारी बारिश और ठंड के बीच काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अभियान दल में सुबोध चंदोला के साथ ही मुख्य आरक्षी कैलाश चन्द्र जोशी, आरक्षी नरेंद्र सिंह, दिलदार सिंह, प्रदीप सिंह, प्रबल प्रताप सिंह, अरविंद कुमार घाघरे, इंद्र सिंह शामिल रहे। उनकी इस उपलब्धि पर परिवाजनों के साथ ही नगरवासियों और गुरुजनों में भी हर्ष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.