न्यूयॉर्क में “इमरजेंसी घोषित”

अमेरिका में रात भर हुई भारी बारिश के कारण शुक्रवार को न्यूयॉर्क के कुछ इलाकों में पानी भर गया है, जिससे देश के वित्तीय केंद्र में मेट्रो लाइन्स और हवाई अड्डों पर परेशानियां उत्पन्न हो गयी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लागार्डिया हवाई अड्डे पर, एक टर्मिनल को पानी भरने के कारण बंद करना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में देखा जा रहा है कि, यात्रियों के जूतों से भी ऊपर पानी पहुँच गया है जिसमे उन्हें चलना पड़ रहा है।

न्यूयॉर्क के अगल अगल स्थानों से इंटरनेट पर ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें करें सड़कों पर आधी डूब चुकी हैं और लोगों को यातायात की भीड़ में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इनमे कुछ प्रमुख सड़क मार्ग भी शामिल है।

मेयर एरिक एडम्स ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। क्योंकि सड़कों और सबवे स्टेशनों पर पानी भरा हुआ है। उन्होंने कहा, “यदि आप घर पर हैं, तो घर पर ही रहें। यदि आप काम पर हैं या स्कूल में हैं, तो अभी आश्रय लें, हमारे कुछ सबवे में पानी भर गया है और यह बेहद खतरनाक है। शहर के चारों ओर घूमना मुश्किल है”

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने 8.5 मिलियन निवासियों वाले शहर और साथ ही साथ पूर्व में लॉन्ग आइलैंड और उत्तर में हडसन नदी घाटी जैसे आबादी वाले पड़ोसी क्षेत्र में आपातकाल की औपचारिक स्थिति की घोषणा की है।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने शुक्रवार देर रात तक बाढ़ के खतरे के जारी रहने की चेतावनी जारी की है, जिसमें प्रति घंटे दो इंच (5.1 सेंटीमीटर) तक वर्षा होने की संभावना है। उन्होंने यह भी संकेत दिया है, कि शुक्रवार को कुल वर्षा सात इंच (18 सेंटीमीटर) तक पहुंच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.