तुर्की: वायुसेना ने कुर्द विद्रोहियों पर बरसाए बम..

तुर्की की राजधानी अंकारा में बीते समय में आतंकी हमला हुआ. आतंकी हमले को लेकर जानकारी दी कि संसद भवन के नजदीक बड़ा बम विस्फोट हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि काफी दूर तक आवाजें सुनाई दी. घटना को लेकर कहा गया कि दो आतंकी मारे गए हैं.और कुछ सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए है.

तुर्की की राजधानी अंकारा में हमले पर सरकार ने जवाबी कार्रवाई की है. तुर्की की वायुसेना ने इराक स्थित कुर्द लड़ाकों के ठिकानों पर बमबारी की. इस बमबारी में कई कुर्द लड़ाकों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुर्द विद्रोहियों के संगठन ने ही अंकारा में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. तुर्की में आतंकी मामलों के मंत्री
ने वायुसेना की कार्रवाई की पुष्टि की. और कहा कि सभी आतंकियों के मारे जाने तक लड़ाई जारी रहेगी.

पूरी घटना कुछ इस तरह…
पूरी घटना को लेकर बता दें कि तुर्की की सरकार की ओर से बताया गया कि दोनों आतंकवादी ने सुबह साढ़े 9 बजे के करीब एक कमर्शियल वाहन आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा महानिदेशायल के मेन एंट्री गेट पर आए और उस स्थान पर विस्फोट किए जहां मंत्रियों के भवन और संसद भवन स्थित हैं. इस हमले में वहां तैनात दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं.

वहीं विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की की वायुसेना ने कुर्द विद्रोहियों के उत्तरी इराक स्थित 20 ठिकानों को तबाह कर दिया. इनमें से कई गुफाएं और बंकर भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.