शाहरुख खान से टकराने का किया फैसला साउथ के अभिनेता प्रभास ने..

एक ही साल में हजार, हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली दो वर्ल्डवाइड हिट फिल्में देने वाले ‘बॉक्स ऑफिस के बादशाह 2.0’ को असल चुनौती देकर साउथ अभिनेता प्रभास एकाएक फिर से सुर्खियों में आ गए। प्रभास की पिछली फिल्म ‘आदिपुरुष’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी और इसने उनके अखिल भारतीय स्टार होने के दावे पर भी सवालिया निशान लगाया था। सूत्र बताते हैं कि ‘बाहुबली’ सीरीज से बनी अपनी इमेज को हिंदी पट्टी में फिर से हासिल करने के लिए ही प्रभास ने सीधे शाहरुख खान से टकराने का फैसला किया है। और, इस फैसले से मुंबई फिल्म जगत में काफी हलचल है।

इस साल पहले गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को अपनी फिल्म ‘पठान’ रिलीज करके और फिर 7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन अपनी अगली फिल्म ‘जवान’ रिलीज करने वाले शाहरुख खान की इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जो धमाल मचाया है, उसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई पड़ ही है। फिल्म इसी रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर कारोबार करती रही तो संभावना ये भी है कि अकेले तमिल और तेलुगू में ये फिल्म 100 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रहेगी और ऐसा हुआ तो शाहरुख पहले ऐसे हिंदी सिनेमा के सितारे होंगे जिनकी साउथ में डब फिल्म सिनेमाघरों में 100 करोड़ का बिजनेस कर ले जाएगी।

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ को दक्षिण भारतीय राज्यों में जिस तरह की लोकप्रियता हासिल हुई है और तमिल फिल्मों के निर्देशक एटली की इसके बाद हिंदी की एक और एक्शन फिल्म बनाने की योजना ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री को हिला दिया है। कोरोना संक्रमण काल और उसके पहले से साउथ सिनेमा का भारतीय फिल्म परिदृश्य में ऐसा दबदबा बना था कि इन फिल्मों का कारोबार हिंदी फिल्मों के कारोबार से आगे निकल गया था। इस साल शाहरुख खान की फिल्मों ने इस दबदबे को तोड़ा है और अब साउथ के निशाने पर शाहरुख खान ही हैं।

शाहरुख खान की इस साल की तीसरी फिल्म ‘डंकी’ 22 दिसंबर को रिलीज होगी, ये बात काफी पहले से तय रही है। लेकिन, प्रभास की फिल्म ‘सालार’ बनाने वालों ने बार बार टलती जा रही फिल्म की रिलीज भी अब इसी तारीख को तय कर दी है। प्रभास और शाहरुख खान की फिल्में अगर एक ही दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुईं तो हिंदी में तो नहीं लेकिन साउथ के सिनेमाघरों में ‘डंकी’ को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। बताते हैं कि इसी के चलते दिसंबर महीने में रिलीज होने वाली फिल्मों की तारीखों में फिर से फेरबदल शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.