वनडे विश्व कप 2023 की शुरुवात होने से पहले टीम इंडिया को एक भारी झटका!

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुवात होने से पहले टीम इंडिया को एक भारी झटका लगा है। टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ शुभमण गिल की तबियत बिगड़ गई है. तबियत ख़राब होने के कारण वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच शायद ही खेल पाए। हालांकि, पाकिस्तान के साथ मैच से पहले वह पूरी तरह फिट हो सकते हैं फिलहाल रविवार को वो मैच खेल पाएंगे या नहीं ये कहना मुश्किल है।

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुवात होने से पहले टीम इंडिया को एक भारी झटका लगा है। टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ शुभमण गिल की तबियत बिगड़ गई है. तबियत ख़राब होने के कारण वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच शायद ही खेल पाए। हालांकि, पाकिस्तान के साथ मैच से पहले वह पूरी तरह फिट हो सकते हैं फिलहाल रविवार को वो मैच खेल पाएंगे या नहीं ये कहना मुश्किल है। इन दिनों में वन डे में भारत के सबसे दिग्गज बल्लेबाज़ शुभम गिल को तेज़ बुखार होने की जानकारी मिली है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अब एक दिनसे भी काम का समय बचा है ऐसे में ये जानना बेहद ज़रूरी है की तबियत में किश तरह के सुधार है।

सूत्रों के मुताबिक गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद से ही तेज़्ज़ बुखार आने लगा फिलहाल और टेस्ट के बाद दवा किया जा रहा है की गिल डेंगू पॉजिटिव है। हलाकि भारत के लिए राहत की खबर ये है की उन्हें मेडिकल टीम ने बहार नहीं किया है।खुद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तबीयत को लेकर बताया कि वो अभी बाहर नहीं हुए हैं “वे ज़ाहिर तौर पर आज अच्छा महसूस कर रहे हैं. मेडिकल टीम रोजाना निगरानी कर रही है, फिलहाल मैच में अभी समय है, हम देखते हैं कि वो क्या फैसला लेते हैं.”हम देखते हैं कि वो क्या फैसला लेते हैं.”

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले मैच को खेलने को लेकर अपडेट देते हुए बताया लो “मेडिकल टीम ने अभी तक उन्हें बाहर नहीं किया है. हम रोजाना के आधार पर उनकी निगरानी करते रहेंगे. हम देखेंगे कि वो परसों कैसा महसूस करते हैं.” शुभमन गिल भारत के लिए बेहद एहम है ऐसा उनके आकड़े बताते है। गिल भारत के लिए 2023 के वनडे में अब तक के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं वे 20 मैचों की 20 पारियों में 72.35 की औसत से 1230 रन स्कोर कर चुके हैं, जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.