दक्षिणी मेक्सिको में अवैध तरीके से अमेरिका जा रहे प्रवासियों की पलटी बस, 16 की मौत व 29 घायल

दक्षिणी मेक्सिको में शुक्रवार तड़के एक बस हादसे में वेनेजुएला और हैती के कम से कम 18 प्रवासियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मेक्सिको के नेशनल इमिग्रेशन इंस्टीट्यूट ने शुरू में 18 लोगों की मौत होने की बात कही थी, लेकिन बाद में मृतक संख्या घटा दी गई। ये प्रवासी अमेरिका में अवैध घुसपैठ के लिए डोंकी लगाने के इरादे से बस में जा रहे थे ।

दक्षिणी राज्य ओक्साका में अभियोजकों ने बताया कि कुछ शव क्षत-विक्षत हो गए थे, जिसकी वजह से गिनती में गलती हुई और मरने वाले लोगों की वास्तविक संख्या 16 है। सूत्रों के मुताबिक, मृतकों में दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हादसे में 29 लोग घायल हुए हैं और उनकी स्थिति के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं मिली है।

हादसे से जुड़ी तस्वीरों में ओक्साका में राजमार्ग पर एक मोड़ के किनारे पलटी हुई बस को देखा जा सकता है। टेपेलमेमे शहर में हुई इस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। नेशनल इमिग्रेशन इंस्टीट्यूट ने बताया कि वाहन में कुल 55 प्रवासी सवार थे, जिनमें से ज्यादातर वेनेजुएला के रहने वाले थे।

अमेरिकी सीमा की तरफ जाने वाले प्रवासियों की संख्या में वृद्धि के बीच मेक्सिको में हादसे में प्रवासियों मौतों की यह ताजा घटना है। दरअसल, प्रवासन अधिकारी अक्सर नियमित बसों पर छापा मारते हैं, इसलिए बड़ी संख्या में प्रवासी और तस्कर अनियमित बस, ट्रेन या फिर मालवाहक ट्रक में सवार होकर दूसरे देशों की सीमा में घुसने के जोखिम भरे तरीके अपनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.