ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का लिया फैसला..

विश्वकप 2023 (8 अक्टूबर) मेजबान भारत का महामुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगी। यह मैच चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच ऑलराउंडर्स की भरमार है. बता दें कि दोनों टीमें 12 बार विश्वकप में टकरा चुकी है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 मुकाबला में 8 बार जीत हासिल की है तो वही भारत ने 4 बार बाजी जीती है.

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम पहले के अपेक्षा इस समय मजबूत टीम है, और सबसे बड़ी बात यह है कि इंडिया अपनी घरेलु मैदान पर मैच खेल रही है जिससे वह कमजोर नजर नहीं आ रहे है. ICC रैंकिंग्स में टीम इंडिया 116 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर अपनी कब्ज़ा जमाई हुई है. तो वही 112 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर मौजूद है. इस तरह से इंडिया टीम वर्तमान में कंगारू टीम से ज्यादा बेहतर है.

आपको बता दें कि भारत मेजबान टीम है जिसे घरेलु मैदान पर हराना किसी अन्य टीम को आसान नहीं होगा। भारतीय टीम को हराने के लिए मेहमान टीम को काफी जोर देना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कुछ ऐसे आंकड़े है.आज जिस मैदान पर मुकाबला खेला जाना है. वहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले भी वर्ल्ड कप मुकाबले खेल चुकी है. चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया तीन वर्ल्ड कप मैच खेल चुकी है और तीनों में उसे जीत मिली है. इस मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को हरा चुकी है. विश्वकप 2019 के बाद से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे में 12 बार आमना – सामना हुआ है. लेकिन दोनों टीमों के बीच बराबरी का हिस्सा देखने के लिए मिला है.