‘डंकी’ के आगे नहीं झुकी ‘सालार’, रिलीज से 1 दिन पहले ही कमाई मोटी रकम

शाह रुख खान की फिल्म ‘डंकी’ ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है, तो वहीं कल यानी कि 22 दिसंबर को ‘सालार’ थिएटर में रिलीज होने जा रही है।

पहले शाह रुख खान और प्रभास दोनों की फिल्म ही 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन डंकी के निर्माताओं ने इस फिल्म को एक दिन पहले रिलीज करने का निर्णय लिया। रिलीज से पहले प्रशांत नील के निर्देशन में बनी ‘सालार’ को एक बड़ा झटका तब लगा जब नेशनल चेन पीवीआर- आईनॉक्स और मिराज सिनेमा ने नॉर्थ में सारे सिंगल थिएटर में सिर्फ ‘डंकी’ को रिलीज करने का फैसला लिया।

हालांकि, विवादों के बावजूद ‘सालार’ ने एडवांस बुकिंग कलेक्शन में धमाका कर दिया, क्योंकि इस मूवी ने रिलीज से एक दिन पहले इंडिया में ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है।

रिलीज से पहले ही ‘सालार’ की झोली में आए इतने करोड़
शाह रुख खान ने ‘डंकी’ के साथ भले ही एड़ी से चोटी का दम लगा दिया कि उनकी फिल्म को ज्यादा से ज्यादा दर्शक थिएटर में देखने आए, लेकिन इस बीच ‘सालार’ के लिए लोगों के अंदर कितनी दीवानगी है, इस बात का अंदाजा आप प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म की एडवांस बुकिंग से लगा सकते हैं।

सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सालार ने रिलीज से एक दिन पहले देशभर में सभी भाषाओं की टिकट बिक्री को मिलाकर हुए एडवांस बुकिंग कलेक्शन से 29.35 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। तेलुगु में एडवांस बुकिंग कलेक्शन में प्रभास की फिल्म ने सबसे ज्यादा 20 करोड़ के आसपास का कारोबार रिलीज से एक दिन पहले किया है।

सालार एडवांस बुकिंग कलेक्शन 21 दिसंबर

सालार का एडवांस बुकिंग कलेक्शन टोटल इन इंडिया 29.35 करोड़ रुपए
सालार टोटल टिकट बिक्री सभी भाषाओं में14 लाख 839 शोज 
सालार टोटल शोज इन इंडिया10,434

इसके अलावा हिंदी में 26 करोड़, मलयालम में 16 करोड़, कन्नड़ में 25 लाख के आसपास का कलेक्शन रिलीज से पहले कर लिया है।

रिलीज से पहले ‘सालार’ की बिक चुकी हैं इतनी टिकट

बॉक्स ऑफिस पर साल 2023 की लास्ट और सबसे बड़ी टक्कर के साक्षी बनने के लिए दर्शक बिल्कुल तैयार हैं। पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन स्टारर फिल्म Salaar का क्रेज विदेशों में तो हम पहले ही देख चुके हैं, लेकिन इंडिया में भी इस मूवी को लेकर लोगों में कितना उत्साह है, इस बात का सबूत है मूवी का टिकट बिक्री।

इस फिल्म की ओवरऑल इंडिया में अब तक 14 लाख से ज्यादा की टिकट बिक चुकी हैं। सबसे ज्यादा टिकट तेलुगु भाषा में बिकी हैं, लेकिन हिंदी में भी प्रभास की फिल्म का भरपूर क्रेज है। ओवरऑल इंडिया में सालार 10 हजार 434 शोज मिले हैं।