‘डंकी’ और ‘सालार’ के आगे घुटने टेकने को तैयार नहीं ‘एनिमल’, शनिवार को आया जबरदस्त उछाल

सिनेमाघरों में रिलीज हुई डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) की ‘एनिमल’ का बॉक्स ऑफिस पर तूफान जारी रहा। फिल्म ने कई दिनों तक टिकट विंडो पर अच्छा कलेक्शन किया। अब ‘सालार’ और ‘डंकी’ रिलीज हो चुकी है। ऐसे में एनिमल फिल्म के कलेक्शन को लेकर मेकर्स में उतार-चढ़ाव का डर बाकी है।

‘डंकी’ और ‘सालार’ के सामने टिकी ‘एनिमल’
‘एनिमल’ एक ऐसे अल्फा मेल की कहानी है, जिसका समाज में डॉमिनेंस है और किसी भी सिचुएशन पर कंट्रोल है। रणबीर कपूर ने इसमें रणविजय सिंह का कैरेक्टर प्ले किया है, जो अपने पिता (अनिल कपूर) से बहुत प्यार करता है और उनके लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। दमदार एक्शन सीन से भरी फिल्म एनिमल ने शुरुआती दिनों में अच्छा कलेक्शन किया। शनिवार के सामने आए आंकड़ों को देख लगता है कि ‘सालार’ और ‘डंकी’ के आगे भी ये फिल्म हार मानने को तैयार नहीं।

फिल्म ‘एनिमल’ अपनी जंग लगातार लड़ रही है। रणबीर की परफॉर्मेंस के अलावा बॉबी देओल का बेजुबान होकर भी बहुत कुछ कह जाना, रश्मिका की मासूमियत और तृप्ति डिमरी का चार्म हाईलाइटिंग प्वाइंट रहा। डोमेस्टिक कलेक्शन में 500 करोड़ के पार पहुंच चुकी एनिमल मूवी ने शनिवार को तकरीबन दो करोड़ की कमाई की है।

यह कलेक्शन शुक्रवार के आंकड़ों से कही ज्यादा है। शुक्रवार को फिल्म ने 1.15 करोड़ की कमाई की थी, जिसमें से हिंदी भाषा का कलेक्शन 1.05 करोड़ रहा।

बॉक्स ऑफिस पर ‘एनिमल’ का रिकार्ड
पहला हफ्ता- फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 63.8 करोड़ के कलेक्शन से शुरुआत की। पहले हफ्ते में मूवी ने टोटल 337.58 करोड़ की कमाई की।

दूसरा हफ्ता- दूसरे हफ्ते में एनिमल मूवी के ग्राफ में गिरावट देखी गई। इसके बावजूद फिल्म टिकट विंडो पर 139.26 करोड़ की कमाई कर पाने में कामयाब रही।

तीसरा हफ्ता- तीसरे हफ्ते में एनिमल मूवी का ग्राफ धड़ल्ले से नीचे आ गया। इस वीक में फिल्म पहले दो हफ्तों की तरह तो कमाई नहीं कर पाई, लेकिन 54.45 करोड़ कमाने में भी पीछे नहीं रही।