IPL 2024 Qualifier-2: ट्रेविस हेड ने तोड़ा आईपीएल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 के क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई। टॉस हारने के बाद हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण मिला था। इस दौरान ट्रेविस हेड ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया। ट्रेविस हेड ने 15 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण मिलने पर हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा को आउट कर बड़ा झटका दिया। हालांकि, एक छोर पर खड़े ट्रेविस हेड ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। इस मुकाबले में ट्रेविस हेड के बल्ले से 34 रनों की पारी देखने को मिली। इस पारी के दौरान हेड ने 3 चौके और 1 सिक्स लगाया।

पावरप्ले में लगाई सबसे ज्यादा बाउंड्री
इन चार बाउंड्री के जरिए ट्रेविस हेड ने आईपीएल के इतिहास में 15 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान बना दिया। हेड आईपीएल के एक सीजन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ट्रेविस हेड ने इस सीजन के बल्ले से कुल 96 बाउंड्री देखने को मिली हैं, जिसमें से उन्होंने 74 बाउंड्री पावरप्ले के दौरान लगाई है।

आईपीएल के एक सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी

  • ट्रेविस हेड – 74 बाउंड्री (साल 2024)
    एडम गिलक्रिस्ट – 72 बाउंड्री (साल 2009)
    डेविड वॉर्नर – 72 बाउंड्री (साल 2016)
    यशस्वी जायसवाल – 70 बाउंड्री (साल 2023)

गिलक्रिस्ट का तोड़ा रिकॉर्ड
ट्रेविस हेड ने इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा दिया। गिलक्रिस्ट ने साल 2009 में खेले गए आईपीएल सीजन में पावरप्ले के दौरान कुल 72 बाउंड्री लगाई थी। इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर तीसरे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.