टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए यूएसए रवाना हुआ भारतीय टीम का पहला जत्था

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय क्रिकेटरों का पहला जत्था शनिवार को अमेरिका के लिए रवाना हो गया। रोहित के अलावा कोचिंग स्टाफ भी अमेरिका के लिए रवाना हो गया। खिलाड़ियों ने मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी। विराट कोहली सहित कई अन्य खिलाड़ी दूरे जत्थे के साथ रवाना होंगे।

पहले जत्थे में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल हैं। लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी अमेरिका के लिए रवाना हुए।

5 जून को भारत खेलेगा पहला मैच
गौरतलब हो कि 2 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाए। भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। उससे पहले भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र प्रैक्टिस मैच खेलेगी। भारत का सामना 9 जून को पाकिस्तान से होगा, इसके बाद ग्रुप ए में सह-मेजबान अमेरिका (12 जून) और कनाडा (15 जून) के साथ मैच होंगे।

अभी इन खिलाड़ियों का जाना बाकी
बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था, जबकि शुक्रवार रात को क्वालीफायर-2 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा। रविवार को एसआरएच का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। ऐसे में भारत के कुछ खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.