टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ऋषभ पंत की पोजिशन हुई पक्‍की

भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि ऋषभ पंत को मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में नंबर-3 बैटिंग पॉजिशन पर बैटिंग करनी चाहिए। आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पारी का आगाज किया था और नंबर 3 पर पंत खेलते हुए नजर आए थे।

पंत और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने शानदार साझेदारी कर टीम को ये स्कोर खड़ा करने में खास मदद की थी। पंत के नंबर 3 पर शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने एक बयान दिया है। उन्होंने हार्दिक-पंत की जमाकर तारीफ की और कहा कि टी20 विश्व कप में पंत नंबर-3 पर ही खेलना जारी रखेंगे।

IND vs IRE: Vikram Rathore ने Rishabh pant की बैटिंग पॉजिशन को लेकर किया खुलासा
दरअसल, भारतीय टीम ने आयरलैंड को टी20 विश्व कप 2024 में खेले गए अपने पहले मैच में 8 विकेट से धूल चटाई थी। भारत की इस जीत में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या दोनों ने अहम भूमिका निभाई थी। विक्रम राठौड़ ने मैच के बाद कहा कि पंत शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। दोनों मैचों (अभ्यास मैच और आयरलैंड मैच) में उसने अच्छी बल्लेबाजी की। इस समय हमारे लिए तीसरे नंबर का बल्लेबाज वही है और उसके लेफ्ट हैंडर बैटर होने से फायदा मिल रहा है। ऋषभ पंत ने आयरलैंड के खिलाफ 26 गेंद पर 36 रन की नाबाद पारी खेली थी।

कोच विक्रम राठौर ने साथ ये भी कहा कि इस मौजूदा समय में वह हमारे लिए नंबर-3 पॉजिशन पर खेलेंगे, क्योंकि वह लेफ्ट हैंड बैटर हैं, जिससे उन्हें मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की। राठौर ने कहा कि हार्दिक वास्तव में अच्छा लग रहा था। हार्दिक – मेरा मतलब है, अभ्यास खेल में भी और अभ्यास में भी वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह चार ओवर खेलने के लिए काफी फिट दिख रहा है और वह कुछ गति और कुछ सटीकता के साथ गेंदबाजी कर रहा है, इसलिए हां, यह बहुत अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.