भारत-पाक मैच में इन पांच प्लेयर्स पर होगी हर किसी की नजरें

टी20 विश्व कप 2024 में क्रिकेट फैंस को बस इंतजार है तो सिर्फ 9 जून की तारीख का, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी और एक हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच टी20 विश्व कप का पहला मैच 2007 में खेला गया था। वो मैच टाई हुआ था तो दोनों टीमों के बीच बॉल आउट हुआ। भारत ने बॉलआउट जीतकर 2 प्वाइंट हासिल किए।

इसके बाद 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत-पाक की टीमें फिर भिड़ी, लेकिन भारत ने इस मैच में जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम की। वहीं, साल 2022 में खेले गए टी20 विश्व कप मैच में भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को हराया।

विराट कोहली की उस मैच में पारी शानदार रही। कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए और अंसभव वाली जीत को संभव कर दिखाया। इस बार भी किंग कोहली से उम्मीद हैं कि वह पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में जानते हैं भारत-पाक मैच में किन 5 स्टार्स पर हर किसी की नजरें रहने वाली है।

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में इन पांच प्लेयर्स पर रहेगी हर किसी की नजरें
1. विराट कोहली (Virat Kohli)
पहले नंबर पर है विराट कोहली का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2024 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। कोहली के सिर आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप सजी। इस वक्त कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे है, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए उनका बल्ला खामोश रहा। अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली से विराट पारी की उम्मीद रहेगी। पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने टीम इंडिया को लगभग हारी हुई बाजी जिताई थी।

2. बाबर आजम (Babar Azam)
दूसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम है, जिन पर भारत-पाक मैच में हर किसी की नजरें होगी। पाकिस्तान के ओपनिंग मैच में अमेरिका के खिलाफ बाबर आजम ने 44 रन की पारी खेली थी। वहीं, 2021 विश्व कप में भारत के खिलाफ बाबर के बल्ले से मैच विनिंग पारी निकली थी। ऐसे में इस बार भी पाकिस्तान की टीम को उनसे उम्मीद होगी कि वह एक बड़ी पारी खेलते हुए नजर आए।

3. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है, जिन्होंने आईपीएल 2024 में उम्मीद के मुताबिक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। टी20 विश्व कप में भारत के ओपनिंग मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा था। उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली थी। अब रोहित से उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी अपनी ये फॉर्म जारी रखेंगे।

4. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)
चौथे नंबर पर है पाकिस्तान के खूंखार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम, जो नई गेंद से भारत के खिलाफ कई बार कहर बरपाते हुए देखे गए हैं। शाहीन अफरीदी के सामने रोहित शर्मा भी रन बनाने को संघर्ष करते नजर आते हैं। ऐसे में भारत-पाक मैच में शाहीन अफरीदी पर भी हर किसी की नजरें रहने वाली हैं।

5. मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir)
पांचवें नंबर पर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास वापस लेने वाले मोहम्मद आमिर का नाम है, जिनसे भारतीय टीम को सतर्क रहने की जरूरत है। आमिर अपनी स्विंग गेंदबाजी से हर किसी को मुश्किल में डाल सकते हैं। साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान टीम की जीत में मोहम्मद आमिर का बड़ा हाथ रहा था। ऐसे में संन्यास से वापसी करने के बाद हर किसी की नजरें उनके प्रदर्शन पर रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.