स्टाम्प लूटकांड में दो आरोपी और गिरफ्तार, एक लुटेरा गोली लगने से घायल

– पुलिस ने लूट की बाकी रकम में 1.46 लाख रुपये किए बरामद

कौशांबी। मंझनपुर व करारी थाना पुलिस ने स्टाम्प वेंडर लूटकांड के फरार दो लुटेरों को शनिवार गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक लुटेरे को मुठभेड़ में पैर पर गोली लगने से घायल हो गया उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूट की 1.46 लाख रुपये बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि सैनी थाना क्षेत्र के नगियामई गांव के समीप बीते सोमवार को स्टाम्प वेंडर से 5.57 लाख रुपये लूट की घटना हुई थी। घटना से सबंधित बदमाश अयाज की गिरफ्तारी मंझनपुर पुलिस ने शनिवार दोपहर में ही कर ली थी। पूछताछ में बदमाश ने लूट की रकम 1.46 लाख रुपये बरामद कराए। इस दौरान अयाज ने अपने साथी फैयाज के बारे में पुलिस को जानकारी दी। साथी का पता चलते ही पुलिस की टीमें उसकी धरपकड़ में लग गई। पूछताछ में साथी द्वारा फैयाज के शनिवार रात ओसा पुलिया के पास मुलाकात होने की बात की जानकारी पर पुलिस ने घेराबंदी की। मंझनपुर में करारी थाना पुलिस ने लुटेरे फैयाज की गिरफ्तारी की कोशिश की। उसने पुलिस को देख फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश फैयाज के पैर पर गोली जा लगी। उसे घायल हालत में इलाज के लिए मंझनपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। एसपी ने बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई के लिए थाना पुलिस को निर्देशित किया है।

Also visit this: पूर्व केन्द्रीय मंत्री के बेटे का आरोप, सपा से धन लेकर मलिहाबाद थानेदार झूठे मुकदमे में फंसा रहे

ये था स्टाम्प वेंडर लूटकांड

मोहब्बतपुर पइंसा के रामसहायपुर गांव निवासी केशव प्रसाद मंझनपुर तहसील के रजिस्ट्री दफ्तर के बाहर स्टाम्प बेचने का काम करते हैं। वह बीते सोमवार की शाम तहसील से स्टाम्प बिक्री के 5.57 लाख रुपये बैग में लेकर बाइक से अपने घर जा रहे थे। शाम करीब 8 बजे नगियामई गांव के समीप अज्ञात कार सवार बदमाशों केशव से रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। थाना सैनी पहुंचकर पीड़ित केशव प्रसाद ने पुलिस को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर लिखकर मुकदमा दर्ज कराया। लूट की वारदात के खुलासे के लिए एसपी ने पांच पुलिस टीमों का गठन कर बदमाशों की तलाश शुरू कराई। लूट के दो दिन बाद बुधवार को एसओजी पुलिस टीम ने शाखा गांव के जंगल में लूट के तीन बदमाश मो0 समीर, गौरव त्रिपाठी व बादल कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। एसपी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश मो0 समीर खान ने पुलिस कस्टडी में होने के बावजूद जंगल में छिपा कर रखे गए रुपये बरामद करने की कोशिश में पुलिस टीम पर रुपये भरे बैग से तमंचा निकाल कर फायर किया। जिसकी जवाबी कार्यवाही में बदमाश समीर के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे इलाज के बाद जेल भेज गया। बदमाशों के कब्जे से लूट के 3.69 लाख रुपये बरामद किए गए। घटना के दो अन्य बदमाश पकड़े नहीं गए थे, उनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी थी और उनसे 1.80 लाख रुपये बरामद करने थे। वह दोनों भी पकड़ लिए गए हैं और लूट की बाकी रकम में 1.46 रुपये और बरामद कर लिए गए हैं।