पेटीएम का मूवी और इवेंट बिजनेस खरीदने की तैयारी में जोमैटो

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने कंफर्म कर दिया है कि वह पेटीएम का मूवी और इवेंट बिजनेस खरीदने के लिए चर्चा कर रही है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘हमने नोटिस किया है कि मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि जोमैटो पेटीएम के मूवीज, टिकटिंग बिजनेस के अधिग्रहण के लिए बातचीत कर रहा है। यह स्वैच्छिक खुलासा इस मामले पर हमारे रुख को स्पष्ट करने के लिए किया जा रहा है। हम स्वीकार करते हैं कि हम उपरोक्त लेनदेन के लिए पेटीएम के साथ चर्चा कर रहे हैं।’ फाइलिंग में कहा गया कि यह बातचीत हमारे गोइंग-आउट बिजनेस और मजबूत करने के इरादे से की जा रही है।’

Paytm ने भी की पुष्टि
एक अलग फाइलिंग में Paytm ने भी चल रही चर्चाओं की पुष्टि की है लेकिन उसने Zomato का नाम नहीं लिया। Paytm ने कहा कि उसके मनोरंजन व्यवसाय का संभावित हस्तांतरण, जो उसकी मार्केटिंग सेवाओं का हिस्सा है, उन अवसरों में से एक है, जिन पर विचार किया जा रहा है। Paytm पेमेंट और वित्तीय सेवाओं के साथ-साथ डिजिटल गुड्स कॉमर्स पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहा है। उसने कहा कि कोई भी जारी चर्चा प्रारंभिक और गैर-बाध्यकारी है, जो Zomato के बयान को दर्शाता है।

गोइंग आउट ऑफरिंग को आगे ले जाने की योजना
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह रणनीतिक कदम Zomato की अपनी ‘गोइंग आउट’ की पेशकश को बढ़ाने की योजना के साथ तालमेल खाता है। ब्लूमबर्ग ने पहले बताया था कि Paytm रणनीतिक ओवरहाल के हिस्से के रूप में Zomato के साथ अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग डिवीजन को बेचने के लिए बातचीत कर रहा है। संभावित डील Paytm के फिल्मों और इवेंट्स कारोबार का वैल्यू लगभग ₹1,500 करोड़ लगा सकती है।