अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले बारबाडोस के विकेट पर सूर्यकुमार ने कहा- यह बेहतर

ब्रिजटाउन: अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप सुपर 8 मैच से पहले, भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बारबाडोस का विकेट न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम की तुलना में बेहतर दिखता है। भारत बुधवार को बारबाडोस में आईसीसी टी 20 विश्व कप सुपर 8 चरण में अफगानिस्तान से खेलेगा। भारत ने ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ तीन मैचों में तीन जीत के साथ अपना ग्रुप चरण समाप्त किया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। अफगानिस्तान ने ग्रुप सी में तीन जीत और वेस्टइंडीज से हार के साथ ग्रुप चरण का अंत दूसरे स्थान पर किया।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार ने कहा, “हम न्यूयॉर्क में पहली बार खेल रहे थे, इसलिए हां, परिस्थितियां अलग थीं और थोड़ी चुनौतीपूर्ण भी। लेकिन हम यहां खेल चुके हैं, हम यहां की परिस्थितियों को जानते हैं, वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, कैसे काम करते हैं, इसलिए हम यहां आकर बहुत खुश हैं।”

उन्होंने कहा, “यहां, यह ढका हुआ था, जब मैं फील्डिंग करने के लिए मैदान पर गया तो बारिश हो रही थी। लेकिन हां, यह बेहतर लग रहा है।”

यूएसए के खिलाफ 49 गेंदों में बनाए गए अपने अर्धशतक के बारे में सूर्यकुमार ने कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि पावरप्ले के बाद बाउंड्री लगाना मुश्किल होगा क्योंकि हवा चल रही थी और आउटफील्ड धीमी थी।

Also visit this:किरण देव के मुख्य आतिथ्य में इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में योगाभ्यास का आयोजन 21 जून को

उन्होंने कहा, “पावर प्ले के बाद हमारे दिमाग में एक योजना थी कि बस गैप को हिट करने की कोशिश करें, और तेजी से रन बनाएं। यह बल्लेबाजी के लिए थोड़ा मुश्किल ट्रैक था, हां, लेकिन उस दिन स्थिति अलग थी। हमें अंत तक बल्लेबाजी करनी थी, और विकेट हाथ में रखना था। इसलिए यही बात मेरे दिमाग में चल रही थी। यही बात मैंने शिवम (दुबे) से भी कही। हम बस एक या दो हिट से दूर थे और हमने इस तरह से गेम अपने नाम कर लिया।”

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम की योजनाओं पर सूर्यकुमार ने कहा कि टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी योजना बना ली है, लेकिन वे अपने मजबूत पक्षों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा मतलब है कि हम विपक्ष के बारे में सोचते हैं। लेकिन साथ ही, दिन के अंत में, आपको पता होना चाहिए कि आपके मजबूत पक्ष क्या हैं और उसका समर्थन करें।”

विराट और रोहित के आउट होने के बाद क्या टीम धीरे-धीरे खेलेगी, इस पर सूर्यकुमार ने कहा कि इरादा कभी नहीं बदलता है और बल्लेबाज सकारात्मक रास्ता अपनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, चाहे कुछ भी हो।