छत्तीसगढ़ मॉब लिंचिंग मामला : महिला मित्र के घर छुपा एक आरोपित गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जिला के आरंग में मॉब लिंचिंग मामले में एसआईटी की टीम ने शनिवार को एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित 23 वर्षीय हर्ष मिश्रा दुर्ग में अपनी महिला मित्र के घर में छिपा हुआ था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम का गठन किया गया था, टीम के सदस्यों को अज्ञात आरोपितों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया था। जिस पर विशेष टीम के सदस्यों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया। पुलिस टीम ने अज्ञात आरोपितों की पतासाजी करना प्रारंभ किया, जिसमें से रायपुर के एक आरोपित हर्ष मिश्रा (23 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। एसआईटी की टीम ने आरोपित को दुर्ग के बोरसी में उनके एक महिला मित्र के घर से गिरफ्तार किया है । कोर्ट ने आरोपित को ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया है, वहीं प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपितों की पतासाजी कर रही है।

Also read this: अखंड भारत के स्वप्नदृष्टा थे डॉ. मुखर्जी : सीएम योगी

उल्लेखनीय है कि रायपुर के आरंग में गौ तस्करी के शक में भीड़ ने तीन युवकों की बेदम पिटाई की थी, 7 जून को यूपी के सहारनपुर के तीन युवक आधी रात को एक ट्रक में जानवर भरकर ले जा रहे थे. इस वारदात में दो युवकों की पहले ही मौत हो गई थी। सद्दाम वारदात का इकलौता गवाह था, लेकिन उसके बयान लेने से पहले ही उसकी भी मौत हो गई है।