डॉ. करण सिंह ने हिंदू धार्मिक पर्यटन के विकास और बढ़ावा के लिए एलजी के प्रयासों की सराहना की

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूर्व राज्यपाल, राजनेता और तत्कालीन डोगरा राजपरिवार के वंशज डॉ. करण सिंह से श्रीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। डॉ. करण सिंह ने जम्मू-कश्मीर में समग्र विकास और शांति एवं समृद्धि के लिए उनके ठोस प्रयासों और उपलब्धियों के लिए उपराज्यपाल को बधाई दी। इस मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी और डॉ. करण सिंह के बेटे और पोते विक्रमादित्य सिंह और मार्तंड सिंह मौजूद थे।

डॉ. करण सिंह ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने और हिंदू तीर्थ स्थलों और मंदिरों के प्रमुख विकास में उनके सफल प्रयासों के लिए उपराज्यपाल की भी प्रशंसा की। उन्होंने श्रीनगर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की भी सराहना की। डॉ. करण सिंह ने मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने में एलजी सिन्हा की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला और कहा कि इन पहलों का क्षेत्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

Also visit this: तम्बाकू के दुष्प्रभावों पर व्याख्यान दिया

उन्होंने बुनियादी ढांचे को बढ़ाने, पर्यटन को बढ़ावा देने और जम्मू-कश्मीर में लोगों के जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार करने में एलजी सिन्हा के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस तरह के प्रयास प्रगति को आगे बढ़ाते रहेंगे और क्षेत्र के निवासियों के लिए स्थायी लाभ लाएंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हिंदू मंदिरों और पवित्र तीर्थ स्थलों के विकास से संबंधित मामलों पर चर्चा की।

विक्रमादित्य सिंह ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा जम्मू शहर में श्री रणवीरेश्वर मंदिर, पहलगाम, कश्मीर में शिवजी मंदिर और गुलमर्ग, कश्मीर में रानी मंदिर के लिए किए गए प्रमुख जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कार्यों के बारे में एलजी को अवगत कराया। उन्होंने एलजी से किश्तवाड़, जम्मू क्षेत्र में माता सरथल देवी मंदिर के आसपास के क्षेत्र के विकास में तेजी लाने का भी अनुरोध किया और किश्तवाड़ में आगा