JP NADDA ON MASHAL RALLY
JP NADDA ON MASHAL RALLY

आज का भारत, बदलता नया भारत हैः जेपी नड्डा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर मशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम कल उन वीर सपूतों को याद करेंगे, जिनके शौर्य और बलिदान के कारण कारगिल विजय हुई। पाकिस्तान ने भारत पर जो कुत्सित निगाहें डाली थीं, उनके इरादे को हमारे जवानों ने चकनाचूर करने का काम किया और कारगिल में तिरंगा फहराया।

गुरुवार सेंट्रल पार्क में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित मशाल रैली में नड्डा ने कहा कि आपको यह जानकर खुशी भी होगी और आश्चर्य भी होगा कि जब कारगिल का युद्ध चल रहा था तो हमारे प्रधानमंत्री मोदी उस समय उत्तर भारत के भाजपा के बतौर महामंत्री प्रभारी भी थे। मोदी ने उस समय भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि के नाते कारगिल के युद्ध में वहां जाकर जवानों को शाबाशी दी थी। उन्होंने हमारे फौजी भाइयों का हौसला बढ़ाया। यही नेतृत्व का फर्क होता है।

Also read this: आईआईटी कानपुर के सहयोग से खोजा गया सुपर जुपिटर ग्रह

जेपी नड्डा ने कहा कि साल 1962 में चीन से युद्ध हुआ, तब हमारे शहीद भाई के कपड़े आते थे, उनकी चीजें वापस आती थीं लेकिन जवान का पार्थिव शरीर नहीं आता था। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने साफ कहा कि शहीद का अंतिम संस्कार उसके गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में डिफेंस को देखने का तरीका अलग था। फौज को एक सिंगल लेन वाली सड़क से बॉर्डर तक जाने में कई दिन लग जाते थे लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस सालों में बॉर्डर तक पहुंचने के लिए डबल लेन की सड़क का निर्माण कराया। अब बारह महीने चलने वाली सड़कें बनाईं । हमारी फौज आज कुछ ही समय में बॉर्डर तक पहुंच जाती है। कांग्रेस के समय में हमारे लड़ाकू विमान पुराने औऱ समाप्त होने के कगार पर थे, अब नए विमान खऱीदे जा रहे हैं। बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं हुआ करते थे लेकिन आज भारत बुलेट प्रूफ जैकेट अपने लिए बनाने के साथ दुनिया को सप्लाई करता है। भारत नए हेलीकॉप्टर ला रहा है और उसका देश में निर्माण का काम हो रहा है। यह बदलता भारत है। अगर पाकिस्तान की गलत नजर पड़ती है तो स्ट्राइक हो जाती है।