cloud burst in uttrakhand
cloud burst in uttrakhand

उत्तराखंढः बादल फटने से जखनियाली में तीन लोग मिसिंग

-बादल फटने से मोटर पूल बहने के साथ सड़क वाशआउट

देहरादून: नौताड़ खड्ड में बादल फटने से तीन लोगों के मिसिंग होने की सूचना है। वहीं घनसाली-चिरबटिया को जोड़ने वाला एक मोटर पूल टूट गया है और सड़क भी बह गई है। सूचना पर एसडीआरएफ सहित स्थानीय प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गया है। इससे पहले, 2013 में भी यहां बड़ी आपदा आई थी, जिसमें कई मकान बह गए थे और तीन लोगों की मौत हुई थी।

आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार घनसाली से लगभग 8 किमी आगे तौण खड्ड में देर शाम को अतिवृष्टि (बादल फटने) से नुकसान की सूचना है। अतिवृष्टि से जखनियाली गांव के नौताड़ नामे तोक में नुकसान बताया जा रहा है। जबकि घनसाली चिरबटिया मोटर मार्ग को जोड़ने वाला किलोमीटर 8 में मुयाल गांव गदेरे पर मोटर पुल बहने की सूचना है। यहां पर तिलवाड़ा वाली सड़क भी पूरी तरह से वाशआउट हो गई है। मौके पर विभागीय जेई व एई के साथ ही जेसीबी रवाना की गई है। विद्युत विभाग ने यहां पर शटडाउन किया है, जिससे बिजली आपूर्ति भी बाधित है।

Also read this: वायनाड में मौत का आंकड़ा बढ़कर 167​ पहुंचा, सेना ने 86 शव बरामद किए

अतिवृष्टि से इस क्षेत्र में लोगों में दहशत का माहौल है। अतिवृष्टि से मुयाल गांव के काश्तकारों की जमीनें बह गई हैं। एक घोड़े के भी मलबे में दबने की सूचना है। कई सिंचाई नहरों व पेयजय योजनाओं को भी नुकसान पहुंचने की सूचना आ रही है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि प्राथमिक सूचना के आधार पर तीन लोगों यहां पर मिसिंग बताये जा रहे हैं। तीन मिसिंग में जखनियाली के एक ही परिवार से 50 वर्षीय भानु प्रसाद व उनकी 45 वर्षीय पत्नी नीलम देवी और पुत्र विपिन (28 वर्ष) शामिल हैं।