ED attaches 145 properties worth Rs 122 crore in Haryana, Punjab and Chandigarh
ED attaches 145 properties worth Rs 122 crore in Haryana, Punjab and Chandigarh

ईडी ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 122 करोड़ की 145 संपत्तियां अटैच की

चंडीगढ़: हरियाणा में अवैध खनन से जुड़े मामलों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा के कई राजनीतिक लोगों पर कार्रवाई की है। ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मामलों की जांच के बाद हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के शहरों में 122 करोड़ रुपये की 145 संपत्तियों को अटैच किया है। इसमें हरियाणा के गुरुग्राम में 100 एकड़ से अधिक की कृषि भूमि भी शामिल है।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस कार्रवाई की जानकारी सोमवार रात अपने एक्स हैंडल पर दी है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यह कार्रवाई हरियाणा के गुरुग्राम के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, यमुनानगर, पंचकूला, चंडीगढ़ और पंजाब के मोहाली में की गई है। इस केस में कांग्रेस के सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार, इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के अलावा पीएस बिल्डटेक के मालिक इंद्रपाल सिंह, करनाल के कांग्रेस नेता मनोज वधवा, कुलविंदर सिंह, अंगद सिंह मक्कड़, भूपिंदर सिंह और उनके सहयोगी को ईडी ने आरोपी बनाया है।

Also read this: नोवो नॉर्डिस्क फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

कांग्रेस के सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार का हरियाणा के साथ राजस्थान में भी खनन कारोबार है। चार जनवरी को ईडी की टीम ने उनके सोनीपत में सेक्टर-15 स्थित आवास पर छापेमारी की थी। 20 जुलाई को विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने गिरफ्तार किया था। अभी वह अंबाला की जेल में ही बंद हैं। इससे पहले यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर भी ईडी की टीम ने छापेमारी की थी।