Haryana Aap List 20 candidate
Haryana Aap List 20 candidate

हरियाणा में आआपा-कांग्रेस की नहीं बनी बात, आआपा ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आआपा) ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। हरियाणा में अभी तक कांग्रेस और आआपा के बीच गठबंधन की बात चल रही थी। आआपा की ओर से सूची जारी करने का अर्थ है कि राज्य में दोनों पार्टियां अपने दम पर बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेंगी।

कांग्रेस पार्टी आलाकमान इंडिया गठबंधन में सहयोगी आम आदमी पार्टी को साथ लेकर चलने के पक्ष में था। हालांकि राज्य इकाई इसके सख्त खिलाफ थी। पार्टी के नेताओं का मानना था कि कांग्रेस अपने दम पर राज्य में सरकार बना सकती है।

Also read this: भारत-अमेरिका सैन्य संयुक्त युद्ध अभ्यास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में शुरू

आम आदमी पार्टी ने आज 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें पार्टी के मीडिया के चेहरे अनुराग ढंडा को कलायत से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, पूंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना, रानिया से हैप्पी रानिया, भिवानी से इंदु शर्मा, महम से विकास नेहरा, रोहतक से बिजेंद्र हुडा, बहादुरगढ़ से कुलदीप छिकारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, नारनौल से रविंदर मटरू, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, सोहना से धर्मेंदर खटाना, बल्लबगढ़ से रविंदर फौजदार काे उम्मीदवार बनाया गया है।