After the Chief Minister left, the junior doctors said - the agitation will continue
After the Chief Minister left, the junior doctors said - the agitation will continue

मुख्यमंत्री के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा – आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत के लिए भी तैयार हैं

कोलकाता: राज्य स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के बाहर पिछले पांच दिनों से सड़कों पर धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के मंच पर जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में धरना खत्म करने की अपील की है। उन्होंने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है और कहा है कि यह आखरी बार है। इसके बाद वह फिर प्रयास नहीं करेंगी। इसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने भी अपना रुख साफ किया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि धरना तो अभी खत्म नहीं होगा लेकिन वे मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, जूनियर डॉक्टर अब भी अपनी पांच मांगों पर अड़े हुए हैं और उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन जारी रहेगा।

धरना मंच पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा, “हम अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। हम मुख्यमंत्री के साथ ल्द से जल्द बैठक करना चाहते हैं। उनके इस पहल का हम स्वागत करते हैं।”

Also read this: बदरीनाथ हाइवे पर भूस्खलन से यात्रियों को हो रही परेशानी

शनिवार को लगभग एक बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वास्थ्य भवन के पास जूनियर डॉक्टरों के धरना स्थल पर पहुंचीं और उन्हें एक बार फिर से काम पर लौटने का आग्रह किया। वैसे अभी भी इस बात को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है कि क्या जूनियर डॉक्टर अपनी हड़ताल खत्म करेंगे या नहीं।

उल्लेखनीय है कि आठ अगस्त को एक जूनियर डॉक्टर, जो नाइट शिफ्ट पर थी, का शव आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल से बरामद हुआ था। उसके साथ बलात्कार किया गया था। इस घटना के बाद से ही जूनियर डॉक्टर इस मामले में न्याय की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। वे पिछले 35 दिनों से हड़ताल पर हैं और स्वास्थ्य भवन के सामने पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं।