पुरोला : क्वारेंटाइन सेंटर में शराब पीने पर मुकदमा दर्ज, नोडल अधिकारी ने आरोपी को रंगेहाथ हंगामा करते पकड़ा

डीएम के निर्देश पर जांच के बाद कोविड मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराया मुकदमा

भास्कर समाचार सेवा

ccc। गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्टहाउस के अस्थाई क्वारेंटाइन सेंटर में शराब पीकर हंगामा करने को लेकर कोरोना पॉजिटिव के खिलाफ आपदा महामारी व शांति भंग को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य लोगों को भी सख्त हिदायत दी गई है।


नगर पंचायत पुरोला स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस को अस्थाई क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जिसमें कोरोना पॉजिटिव लोगों को रखा जाता है। बीते एक सप्ताह से क्वारेंटाइन सेंटर में चार पॉजिटिव लोगों को रखा गया था। गुरूवार को नोडल अधिकारी स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार को औचक निरीक्षण दौरान एक व्यक्ति अंकित सिंह के कमरे में शराब की बोतल के साथ शराब पिये व क्वारेंटाइन सेंटर के कर्मचारियों के साथ अभ्रदता करने की शिकायत पर उन्होंने घटना की जानकारी से उच्चाधिकारियों व कोविड मजिस्ट्रेट अवधेश बिजल्वाण को देकर अंकित सिंह का मेडिकल कराया गया, जबकि तीन लोगों को कड़ी फटकार लगाकर सख्त हिदायत दी गई। रविवार देर सांय मामले का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने डॉ. पंकज कुमार, उपजिलाधिकारी सोहन सिंह तथा कोविड मजिस्ट्रेट अवधेश बिजल्वाण को जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।
उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। मामले में अंकित सिंह के खिलाफ कोविड सेंटर में शराब पीने व सेंटर में तैनात सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करने को लेकर आपदा महामारी, शांति भंग की धाराओं में थाना पुरोला में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक अध्यापक व छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

जोशीमठ। चमोली जिले के राजकीय इंटर कॉलेज जोशीमठ में एक अध्यापक और एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। पिछले दिनों विद्यालय की ओर से सभी छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिनके सैंपल भरे गए थे। उसके बाद अब धीरे-धीरे सभी लोगों के टेस्ट जांच किए जा रहे हैं, जिसमें अभी तक एक छात्र और एक अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को विद्यालय ने घर पर ही रहने की सलाह दी है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. राजकिशोर ने बताया कि विद्यालय में मास्क और सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था की गई है। कोरोना वायरस अन्य छात्रों पर न फैले, इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है।