बड़ी खबर : दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन के कोच में लगी भीषण आग

 

देहरादून
दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस की बोगी में अचानक भीषण आग लग गई। हालांकि किसी तरह के हताहत की खबर नहीं है। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। कांसरो के नजदीक हादसा हुआ और देखते ही देखते पूरी बोगी आग का गोला बन गई।

ट्रेन में आग लगते ही लोको पायलट ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर जंगल में ट्रेन रोक दी। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। साथ ही कोच को ट्रेन से अलग करके बाकी डिब्बों को बच लिया गया। शताब्दी एक्सप्रेस के कोच संख्या 199400 में हरिद्वार-देहरादून सेक्शन पर दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर आग लगी।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरो रेंज के पास आग लगने का समाचार मिला। भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।’

इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर यात्रियों को बचाया गया
ट्रेन जब राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरो रेंज से होकर गुजर रही थी तभी ट्रेन के सी 5 कोच में अचानक आग लग गई। लोको पायलट तक सूचना पहुंचाई गई जिसके बाद इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया। जानकारी के अनुसार, वह इंजन से 8वें कोच में आग लगी थी। दूसरे डिब्बों को पर्याप्त दूरी पर रखा गया। गार्ड ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।