PM नेतन्याहू को ईरान के सुप्रीम लीडर की चेतावनी,बोले- गाजा में ‘नरसंहार’ रोके इजरायल

ईरान की राजधानी तेहरान में मंगलवार को छात्रों के एक ग्रुप को संबोधित करते हुए खामेनेई ने कहाअगर फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल हमला जारी रखता है तो कोई भी ताकत मुसलमानों को उनसे लड़ने से नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि गाजा पर बमबारी तुरंत बंद होनी चाहिए। उन्होंने इजरायल मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए कहा कि दुनिया इजरायल द्वारा फलस्तीनियों के साथ हो रहे अन्याय को देख रही है।

रॉयटर्स, दुबई। Israel Hamas War।  हमास आतंकियों और फलस्तीन के समर्थन में खड़े ईरान ने मंगलवार को इजरायल को चेतावनी दी है। ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई (Ayatollah Ali Khamenei)  ने कहा कि गाजा पट्टी में इजरायल द्वारा फलस्तिनयों का नरसंहार किया जा रहा है, जिस पर जल्द विराम लगाया जाए। अयातुल्ला अली खामेनेई का यह बयान तब आया है जब बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन इजरायल का दौरा करने वाले हैं।

गाजा पर बमबारी तुरंत बंद होनी चाहिए: अयातुल्ला खामेनेई
ईरान की राजधानी तेहरान में मंगलवार को छात्रों के एक ग्रुप को संबोधित करते हुए खामेनेई ने कहा,”अगर फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल हमला जारी रखता है तो कोई भी ताकत मुसलमानों को उनसे लड़ने से नहीं रोक सकता। उन्होंने आगे कहा कि गाजा पर बमबारी तुरंत बंद होनी चाहिए। उन्होंने ‘इजरायल मुर्दाबाद’ का नारा लगाते हुए कहा कि दुनिया इजरायल द्वारा फलस्तीनियों के साथ हो रहे अन्याय को देख रही है।

गाजा में 2800 से लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एपी ने मंगलवार को जानकारी दी कि इजरायल हमास के बी जंग के बीच इजरायल में करीब 1,400 लोगों की मौत हुई है और 3,500 लोग जख्मी हुए हैं। वहीं, गाजा में 2,800 लोगों की जानें गई हैं और करीब 11 हजार लोग जख्मी हुए हैं।  फलस्तीनी अधिकारियों ने बताया कि इजारयल सैनिकों के जरिए किए गए हमलों में 1000 से ज्यादा लोग मलबे में दबे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.