महुआ मोइत्रा: ‘वह भारत में थीं, तो संसदीय लॉगिन का इस्तेमाल दुबई से कैसे हुआ? जानिये

रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि जब महुआ मोइत्रा भारत में थी तो उनका लॉगिन आईडी दुबई से इस्तेमाल किया जा रहा था।

रिश्वत लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। तमाम दलों ने मोइत्रा की जमकर आलोचना की। वहीं कई सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष से मामले पर कार्रवाई कर उन्हें निलंबित करने की मांग की है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर रिश्वत लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाय था। एक बार फिर निशकांत दुबे ने टीएमसी सांसद के संसदीय लॉगिन आईडी को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने दावा किया कि जब महुआ मोइत्रा भारत में थी तो उनका लॉगिन आईडी दुबई से इस्तेमाल किया जा रहा था। गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) ने जांच एजेंसियों को यह जानकारी दी। 

निशिकांत दुबे के गंभीर आरोप,कहा- यह गंभीर मामला
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मोइत्रा पर हमला करते हुए उन्होंने लिखा, एक सांसद ने चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया। हैरत की बात तो तब है जब वह भारत में थी तो उनकी सांसदीय आईडी दुबई से लॉगिन की गई। आपको बता दें प्रधानमंत्री, वित्त विभाग और केंद्रीय एजेंसियों सहित पूरी भारत सरकार इस एनआईसी का प्रयोग करती है। दुबे ने कटाक्ष करते हुए कहा, क्या तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्ष को अभी भी राजनीति करनी है? लोग निर्णय लेंगे। हालांकि उन्हें सीधे तौर पर मोइत्रा का नाम लेते हुए पोस्ट में वह बचते दिखाई दिए। 

मोइत्रा ने मामले पर दी प्रतिक्रिया
मोइत्रा ने शुक्रवार को कहा, मैं सीबीआई और एथिक्स कमेटी को सवालों के जवाब देने का स्वागत करती हूं, अगर वे मुझे बुलाते हैं। मेरे पास अदाणी द्वारा निर्देशित मीडिया सर्कस ट्रायल को बढ़ावा देने या भाजपा ट्रोल का जवाब देने के लिए न तो समय है और न ही रुचि है। मैं नादिया में दुर्गा पूजा का आनंद ले रहा हूं।

क्या है मामला
लोकसभा की आचार समिति दुबे की शिकायत पर गौर कर रही है और उसे मौखिक साक्ष्य दर्ज करने के लिए 26 अक्तूबर को उपस्थित होने के लिए कहा है। समिति को सौंपे गए एक हस्ताक्षरित हलफनामे में हीरानंदानी ने स्वीकार किया कि राज्य के स्वामित्व वाली दिग्गज कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा ओडिशा में गुजरात स्थित समूह की धामरा एलएनजी आयात सुविधा में क्षमता बुक करने के बाद अदाणी पर निशाना साधने के लिए मोइत्रा के संसदीय लॉगिन का उपयोग किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.