उत्तराखंड छात्रसंघ चुनाव: अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का 56 व एनएसयूआई का 32 पदों पर कब्जा

राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हुआ। देहरादून के डीएवी पीजी कालेज में किसी बात को लेकर छात्रों के बीच टकराव हो गया। इस पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी।

प्रदेश के छात्रसंघ चुनाव में विद्यार्थी परिषद ने फिर परचम लहराया है। परिषद ने छात्रसंघ अध्यक्ष के 56 और महासचिव के 46 पदों समेत 327 पदों पर जीत दर्ज की है। एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद पर 32, महासचिव पद पर 27 समेत 218 पदों पर जीत का दावा किया है।

हालांकि परिषद को राज्य के बड़े महाविद्यालयों में से एक डीएवी पीजी कॉलेज में झटका लगा है। यहां अध्यक्ष पद पर आर्यन छात्र संगठन के सिद्धार्थ अग्रवाल ने एबीवीपी के यशवंत पंवार को हराकर परिषद के पिछले 14 साल से लगातार जीत के विजय रथ को रोक दिया। कुछ मामलों को छोड़ कर अन्य सभी जगह चुनाव शांतिपूर्वक रहे।

राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हुआ। देहरादून के डीएवी पीजी कालेज में किसी बात को लेकर छात्रों के बीच टकराव हो गया। इस पर पुलिस को लाठी फटकारनी पड़ी। टिहरी जिले के बाल गंगा महाविद्यालय सेंदुल में महाविद्यालय में प्रत्याशियों की 75 प्रतिशत उपस्थिति न होने की वजह से सभी 17 प्रत्याशियों को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इस पर छात्रों ने हंगामा किया। पुरोला में अध्यक्ष पद प्रत्याशियों को बराबर मत मिलने पर दोनों प्रत्याशियों का छह-छह माह का कार्यकाल रहेगा।

छात्र संगठन आर्यन ने दिखाया दमखम
छात्र संगठन आर्यन ने डीएवी पीजी कालेज देहरादून में अध्यक्ष, कोटद्वार में सचिव, ऋषिकेश में सचिव, उत्तरकाशी में अध्यक्ष, डीबीएस कालेज में अध्यक्ष व सचिव, पोखरी चमोली में सचिव पद पर जीत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.