1 करोड़ से अधिक आस्ट्रेलियाई लोगों की इंटरनेट और फोन सेवाएं हुईं बंद, जानिए इसकी वजह

ऑस्ट्रेलिया में करोड़ों लोग प्रमुख टेलीकॉम आउटेज के कारण इंटरनेट और फोन सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाए। यह आउटेज देश की सबसे बड़ी संचार कंपनियों में किसी कारण क्रैश हो जाने के कारण लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा। टेलीकॉम आउटेज के कारण आपातकालीन सेवाओं के लिए फोन लाइनें तक बाधित हो गईं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी ने इसे साइबर हमला बताने से अभी इनकार किया है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़ी संचार कंपनियों में से एक में अचानक आए रुकावट के बाद बुधवार को 1 करोड़ से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोग इंटरनेट और फोन सेवाओं से वंचित रहे। ऑप्टस ने कहा कि वह आउटेज का पता लगाने और उसे ठीक करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जिससे इलेक्ट्रॉनिक भुगतान प्रणालियां क्रैश हो गईं और आपातकालीन सेवाओं के लिए फोन लाइनें बाधित हो गईं।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी केली बायर रोजमारिन ने नेशनल ब्रॉडकास्टर एबीसी को बताया कि अब तक ऐसा कोई संकेत नहीं मिला जिससे यह पता लग सके कि यह रुकावट हैकिंग या साइबर हमले का परिणाम थी।

ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं हुईं प्रभावित
उन्होंने कहा, “हमारी टीम अभी भी हर संभव रास्ते पर काम कर रही है। हमारे पास कई और अब तक हमने आउटेज के सभी कारणों का परीक्षण किया है और उसे ठीक करने के लिए नई कार्रवाइयां की हैं उनमें से प्रत्येक से मूल समस्या का समाधान नहीं हुआ है।”

उन्होंने कहा, “जब हमने मूल कारण और बहाली के समय की पहचान कर ली है। हम जितनी जल्दी हो सके सभी को अपडेट करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कहा कि मोबाइल फोन, लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रभावित हुए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.