न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने गुरुवार, 9 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 4 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। साथ ही खुद को 2023 विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ में मजबूत स्थिति में ला दिया है। न्यूजीलैंड 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की हार की दुआ करनी पड़ेगी।

बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को झकझोर दिया। मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और रचिन रवींद्र ने 2-2 विकेट लेकर श्रीलंका को 171 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका की तरफ से 10 विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी हुई। महेश तीक्षणा ने नाबाद 38 रन की पारी खेली।

ओपनर बल्लेबाजों की तेज शुरुआत

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (45) और रवींद्र (42) ने श्रीलंका की वापसी की किसी भी उम्मीद को ध्वस्त करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट लिए केवल 12.2 ओवर में 86 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ी अपने अर्द्धशतक से चूक गए। सलामी बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद डेरिल मिशेल ने 31 गेंद में 43 रन की पारी खेली।

श्रीलंका का वर्ल्ड कप सफर हुआ समाप्त

न्यूजीलैंड ने 23.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया, जिससे उसका नेट रन रेट और बढ़ गया और वह विश्व कप अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट लिए, जबकि चमीरा और तीक्षणा को एक-एक विकेट मिला। हार के साथ श्रीलंका का वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड की किस्मत इंग्लैंड के हाथ में है।