रोज़गार मेला: नौकरियां ही नौकरियां… पीएम मोदी आज 51 हजार से अधिक युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 51000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। जिन विभागों में इन नवनियुक्त कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा उनमें राजस्व गृह उच्च शिक्षा स्कूली शिक्षा वित्तीय सेवाएं रक्षा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और श्रम और रोजगार शामिल हैं। रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी भर्तियां हो रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार 30 नवंबर को 51,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त होने वाले इन युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

37 जगहों पर हुआ मेले का आयोजन

जिन विभागों में इन नवनियुक्त कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा उनमें राजस्व, गृह, उच्च शिक्षा, स्कूली शिक्षा, वित्तीय सेवाएं, रक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, और श्रम और रोजगार शामिल हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को कहा कि ‘रोजगार मेला’ के हिस्से के रूप में देश भर में 37 स्थानों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी भर्तियां हो रही हैं।

विकसित भारत का होगा सपना साकार
इसमें कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में बड़ा कदम है। नई नियुक्तियां देश के औद्योगिक, आर्थिक और सामाजिक विकास को मजबूती देने में योगदान देंगी, जिससे पीएम मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.