भारत के पांच धाकड़ खिलाड़ी एकसाथ मना रहे आज अपना जन्मदिन

आज यानी 6 दिसंबर को भारत के पांच खिलाड़ी एकसाथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, आरपी सिंह और करुण नायर का आज बर्थडे है। भारत को कई मैचों में अपनी धारदार गेंदबाजी से जीत दिलाने वाले बूम-बूम बुमराह 30 साल के हो गए हैं। वहीं, अय्यर आज अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

30 के हुए बुमराह
भारत के सफल बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। बुमराह का प्रदर्शन हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप 2023 में बेहद यादगार रहा। बुमराह ने विश्व कप में शानदार बॉलिंग करते हुए 11 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे। टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में 35 रन बनाने का अनोखा कारनामा भी बुमराह कर चुके हैं।

अय्यर मना रहे 29वां जन्मदिन
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आज 29 साल के हो गए हैं। विश्व कप 2023 में अय्यर का बल्ला भी जमकर बोला था और उन्होंने लगातार दो शतक जमाए थे। अय्यर के बल्ले से 11 मैचों में 66.25 की औसत से 530 रन निकले थे।

जड्डू कर रहे 35वां बर्थडे सेलिब्रेट
रविंद्र जडेजा आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। जडेजा की गिनती सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर में से एक हैं। जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर कई मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। जड्डू आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स को अपने खेल के दम पर चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभा चुके हैं।

32 के हुए करुण नायर
टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल करुण नायर का भी आज जन्मदिन है। करुण 32 साल के हो गए हैं। करुण ने भारत के लिए कुल 6 टेस्ट मैच खेले और उन्होंने इस दौरान 374 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में खेले दो मैचों में करुण ने 46 रन बनाए। करुण भारतीय टीम से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2017 में खेला था।

आरपी सिंह मना रहे 38वां जन्मदिन
साल 2007 में खेले गए टी-20 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह भी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। आरपी ने अपने इंटरनेशनल करियर में 14 टेस्ट, 58 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले। इस दौरान फास्ट बॉलर ने टेस्ट में 40, वनडे में 69 और टी-20 में 15 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.