नए साल से पहले घर से इन चीजों को करें बाहर, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

नए साल के आगमन में अब कुछ ही दिन बाकी है। नववर्ष के आने का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। सभी की चाहत होती है कि नए साल में घर में मां लक्ष्मी का वास रहे और सदैव आशीर्वाद बना रहे। इसके अलावा धन की कमी न हो। लेकिन आप नए साल के आने से पहले अपने घर से कुछ चीजों को बाहर कर दें, तो नववर्ष में घर में खुशियों का आगमन होगा और घर से दरिद्रता दूर होगी। आइए जनते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल के आगमन से पहले कौन सी चीजों को घर से बाहर कर देना चाहिए।

नववर्ष से पहले घर से बाहर करें ये चीजें

अगर आपके घर में टूटा हुआ कांच है, तो नए साल से पहले इसे घर से बाहर कर दें। ऐसा माना जाता है कि घर में टूटा हुआ कांच होने से नकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है।

वास्तु शास्त्र में घड़ी का खास महत्व बताया गया है। अगर घर में खराब घड़ी है, तो उसे नए साल के आगमन से पहले घर से बाहर कर दें। क्योंकि खराब घड़ी घर में होने से परिवार के सदस्यों की किस्मत पर बुरा असर पड़ता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पेड़-पौधे का होना शुभ होता है। अगर आपके घर में कांटेदार पेड़-पौधे है, तो उन्हें जल्द ही घर से बाहर कर दें। क्योंकि घर में कांटेदार पेड़-पौधे होने से आर्थिक संकट का सामन करना पड़ता है।

अगर आपके मंदिर में भगवान की खंडित मूर्ति है, तो उन्हें किसी तालाब या नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा माना जाता है कि खंडित मूर्ति की पूजा-अर्चना करने से शुभ फल की प्राप्ति नहीं होती है।

नए साल में घर लाएं ये चीजें

अगर आप चाहते हैं कि नववर्ष खुशियों, सुख, समृद्धि और पैसों से भरा हो, तो इसके लिए नए साल में तुलसी, मोर पंख, चांदी का कछुआ, लाफिंग बुद्धा और शंख को घर लें आएं। मान्यता है कि नए साल में इन चीजों को घर लाने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन का लाभ मिलता है। इसके अलावा बिजनेस में बढ़ोतरी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.