साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे आवेश, तिलक-ध्रुव ने जमाया बल्ले से रंग

इंडिया-ए और साउथ अफ्रीका-ए के बीच खेला गया दूसरा अनौपचारिक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। पहली पारी में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर आवेश खान कहर बनकर टूटे और उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं, अक्षर पटेल की झोली में भी दो विकेट आए। बल्लेबाजी में भारत की ओर से तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल ने रंग जमाया।

आवेश की घातक गेंदबाजी
अनौपचारिक टेस्ट मैच में भारत की ओर से गेंदबाजी में आवेश खान छाप छोड़ने में सफल रहे। आवेश ने 23.3 ओवर के स्पेल में 54 रन खर्च करते हुए साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। आवेश के आगे मेजबान टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पहली पारी में टीम 263 रन ही बना सकी। टीम की ओर से सर्वाधिक 42 रन त्सेपो मोरेकी ने बनाए, जबकि जोहान वैन डाइक 41 रन बनाकर नाबाद रहे।

बल्लेबाजी में तिलक-ध्रुव ने जमाया रंग
साउथ अफ्रीका-ए द्वारा बनाए गए 263 रन के जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 327 रन बनाए। टीम की ओर से ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 69 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, तिलक वर्मा और अक्षर पटेल के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी निकली। साई सुदर्शन ने 30 रन का योगदान दिया, जबकि रजत पाटीदार ने 33 और सरफराज खान ने 40 गेंदों पर 34 रन कूटे।

हालांकि, भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 18 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद रजत ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। सुदर्शन 30 रन बनाने के बाद त्सेपो मोरेकी का शिकार बने। रजत 33 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज ने आते के साथ ही कुछ दमदार शॉट्स लगाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। सरफराज 34 रन की पारी में छह चौके जमाने के बाद वैन डाइक को अपना विकेट दे बैठे। अक्षर 50 और वॉशिंगटन सुंदर 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.