भारतीय मूल के क्रिकेटर निखिल चौधरी ने पलटा बिग बैश लीग का इतिहास

ऑस्ट्रेलिया में इस वक्त बिग बैश लीग खेली जा रही है। इस लीग में भारत में जन्में क्रिकेटर निखिल चौधरी ने बल्ले से धमाल मचाया हुआ है। ये खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी के चलते बीबीएल में सुर्खियां बटोर रहा है, लेकिन एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ उन्होंने खेले गए मैच में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कराया।

बता दें कि निखिल चौधरी बीबीएल इतिहास में बिना कोई गेंद खेले शून्य पर आउट होने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट के इतिहास में वह इस तरह आउट होने वाले 16वें क्रिकेटर बन गए है।

निखिल चौधरी बने BBL के इतिहास में बिना कोई गेंद खेले शून्य पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज
दरअसल, BBL के 31वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए होबर्ट हुर्रिकेन ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। टीम की तरफ से बेन ने 95 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को ये स्कोर बनाने में अहम योगदान दिया। इसके जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 19.2 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 5 विकेट से अपने नाम किया।

बता दें कि निखिल चौधरी (Nikhil Chaudhary) पारी के 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर बिना कोई गेंद खेले ही आउट हो गए। कैमरन बोयस की वाइड गेंद पर वह डाइमंड डक का शिकार बने। अगर बात करें निखिल चौधरी के बीबीएल के अब तक के प्रदर्शन की तो बता दें कि उनके बल्ले से अब तक एक अर्धशतक निकला है। वहीं, पर्थ स्क्रोचर्स के खिलाफ उन्होंने पहले मैच में 40 रन की पारी खेली थी, जिसमें 6 चौके शामिल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.