अमेजन के ‘ऑडिबल’ में 5% कर्मचारियों की छंटनी

अमेजन के स्वामित्व वाली ऑनलाइन ऑडियोबुक व पॉडकास्ट सेवा ‘ऑडिबल’ अपने लगभग 5% कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। यह इस सप्ताह ई-कॉमर्स दिग्गज के व्यवसायों की नौकरी में कटौती का तीसरा दौर है। कर्मचारियों को भेजे एक नोटिस में ऑडिबल के सीईओ बॉब कैरिगन ने कहा कि कंपनी अच्छी स्थिति में है, लेकिन चुनौतीपूर्ण हालात में है। छंटनी की संख्या नहीं बताई गई।

कैरिगन ने कहा, श्रेणी में सर्वोत्तम ऑडियो स्टोरीटेलिंग प्रदान करना जारी रखने के लिए हमें अब निकट भविष्य में अधिक सरल व कुशल बनना होगा। छंटनी की घोषणा इस हफ्ते अमेजन की प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियो इकाई में की गई अन्य घोषणाओं के बाद की गई।

गत छह माह में कोई हायरिंग नहीं
ऑडिबल की लिंक्डइन पोस्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले 6 महीनों में कोई भी हायरिंग नहीं की है। छह माह में कंपनी का हेडकाउंट ग्रोथ 0% पर है। कंपनी ने इससे पहले भी दो अन्य साथी कंपनियों ‘एमजीएम स्टूडियो’ और ‘प्राइम वीडियो’ के लिए भी छंटनी का ऐलान किया जा चुका है।

डिस्कॉर्ड से 17% फ्लिपकार्ट से 7% छंटनी…
सोशल मीडिया कंपनी डिस्कॉर्ड ने भी कहा है कि वह अपने 17% कर्मियों को हटा रही है। इस दायरे में करीब 170 कर्मचारी आ सकते हैं। फ्लिपकार्ट ने हाल ही में करीब 1,500 कर्चचारियों की छंटनी की जो कुल कर्मियों की करीब 5-7% है। कंपनी मार्च-अपैल तक अपने कर्मचारियों का परफॉर्मेंस रिव्यू करेगी, जिसके बाद छंटनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.