बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद पहुंचे भारत…

बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद भारत के दौरे पर हैं। वो आज 7 फरवरी दिल्ली पहुंचे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. हसन महमूद का भारत की पहली आधिकारिक यात्रा पर हार्दिक स्वागत। इस महत्वपूर्ण यात्रा से भारत और बांग्लादेश की मजबूत साझेदारी को और गति मिलेगी।”

चौथी बार पीएम बनीं शेख हसीना
सात जनवरी को बांग्लादेश के आम चुनावों में सत्तारूढ़ अवामी लीग (एएल) की जीत के बाद, निवर्तमान प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने ऐतिहासिक चौथे लगातार कार्यकाल के लिए बुधवार को पद की शपथ ली। शेख हसीना आधिकारिक तौर पर बांग्लादेश के इतिहास में सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली नेता हैं।

बांग्लादेश के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध: पीएम मोदी
शेख हसीना के चौथी बार प्रधानमंत्री बनने पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था,”प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी। मैं बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

भारत बांग्लादेश का एक महान मित्र: शेख हसीना
वहीं, शेख हसीना ने अगले पांच वर्षों में बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय भागीदारी और भारत के साथ संबंधों के बारे में उनकी योजनाओं को लेकर न्यूज एजेंसी एएनआई के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “भारत बांग्लादेश का एक महान मित्र है। वे 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया। हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत संबंध हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.