रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ यह खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने रविवार, 18 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रनों की ऐतिहासिक जीत हासिल की। ​​यशस्वी जायसवाल और रवींद्र जडेजा ने दमदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की दूसरी पारी 557 रनों का पीछा करते हुए 122 रन पर सिमट गई थी।

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। जडेजा ने मैच में कुल सात विकेट लिए और शतक जमाया। इसी मैदान पर तीसरे दिन जडेजा ने 200 टेस्ट विकेट पूरे किए थे और रविवार को एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। जडेजा ने भारत में टेस्ट में सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीने के रिकॉर्ड के मामले में अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है।

रविंद्र जडेजा ने नाम जुड़ी यह खास उपलब्धि
स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में 10 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया है। जिसमें 9 बार भारतीय धरती पर आए हैं। अब तक जडेजा ने भारत में खेले गए 42 टेस्ट मैचों में जडेजा ने 206 विकेट लिए हैं और रिकॉर्ड 9 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है।

भारत में टेस्ट में सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के विजेता :-
रविंद जडेजा – 42 टेस्ट में 9 बार
अनिल कुंबले – 63 टेस्ट में 9 बार
विराट कोहली – 50 टेस्ट में 8 बार
सचिन तेंदुलकर – 94 टेस्ट में 8 बार
जवागल श्रीनाथ – 32 टेस्ट में 6 बार
रविचंद्रन अश्विन – 58 टेस्ट में 6 बार
हरभजन सिंह – 55 टेस्ट में 6 बार

कोहली, सचिन और अश्विन का भी नाम शामिल
वहीं, महान स्पिनर अनिल कुंबले ने भारतीय धरती पर 9 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। इस लिस्ट में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है। दोनों महान खिलाड़ियों ने भारत में टेस्ट में आठ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार का खिताब जीता है, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 58 टेस्ट मैचों में 6 बार यह खिताब जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.