श्रीलंका ने अफगान टीम को रौंदकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा

श्रीलंका (SL vs AFG 2nd T20I) ने दूसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान को 72 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। दांबुला में खेले गए मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 187/6 का स्कोर खड़ा किया था और इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 17 ओवर में 115 रन पर ही सिमट गई।

श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दोनों शुरुआती मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका के लिए स्टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने बैट और गेंद दोनों से कमाल का परफॉर्म किया और अफगान टीम की जमकर खबर ली।

SL vs AFG 2nd T20I: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को रौंदकर T20I सीरीज पर किया कब्जा
दरअसल, श्रीलंकाई टीम (SL vs AFG) ने दूसरे टी20 मैच मे पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। श्रीलंकाई टीम की तरफ से पथुम निसंका के बल्ले से 25 रन निकले। कुसल मेंडिस 23 रन बनाकर सस्ते में आउट हुए। धनंजय डीसिल्वा ने 14 रन बनाए। खराब शुरुआत के बाद सदीरा समरविक्रमा ने टीम की पारी को संभाला और 42 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके शामिल रहे।

उनके अलावा कप्तान वानिंदु हसरंगा ने 22 रन बनाए। एंजलो मैथ्यूज (Angelo Matthews) ने 22 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाकर टीम को यह स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। वहीं, अफगानिस्तान टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अजमतउल्लाह ओमरजाई और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए, जबकि फारूकी और नवीन उल को 1-1 सफलता मिली।

SL vs AFG: एंजेलो मैथ्यूज ने बैट के बाद गेंद से मचाया धमाल
इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही। मैथ्यूज ने पहले ओवर में हजरतुल्लाह जजई को एक रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद तीसरे ओवर में मैथ्यूज ने कप्तान इब्राहिम को निजी 10 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया और अफगान टीम पर शुरुआत से ही श्रीलंकाई टीम ने शिकंजा कसा। अफगान टीम के शुरुआती झटकों के बाद टीम उबर नहीं पाई और लगातार विकेट गिरते चले गए। मेहमान टीम ने 31 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे।

अफगानिस्तान टीम की तरफ से मोहम्मद नबी और करीम जानत के बीच छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई। जनत और जादरान ने 7वें विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप की। इस तरह अफगानिस्तान ने बड़ी मुश्किल से 100 रन का आंकड़ा पार किया, लेकिन अफगान टीम 17 ओवर में 115 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंकाई टीम के लिए एंजेलो ने गेंद से कहर बरपाते हुए 2 विकेट, बिनुरा फर्नांडो, मथीशा पथिराना को भी दो-दो सफलता मिली, जबकि दासुन शनाका और महेश थीक्षणा को 1-1 विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.