जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न

श्रीनगर/जम्मू, । जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई, जहां हजारों मुस्लिम विभिन्न स्थानों पर मस्जिदों और ईदगाहों में सामूहिक नमाज के लिए एकत्र हुए।

ईद की सबसे बड़ी नमाज श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में हजरतबल मस्जिद में हुई, जहां सैकड़ों मुस्लिम ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए। बुजुर्गों ने नए कपड़े पहने और बच्चों को अपने साथ नमाज स्थल तक पहुंचाया। घाटी और जम्मू संभाग के अन्य शहरों और कस्बों में विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में ईद की नमाज अदा करने के बाद मुसलमानों ने एक-दूसरे को बधाई दी।

Also read this: विधानसभा चुनाव के लिए आजसू पार्टी का रोड मैप तैयार : सुदेश महतो

तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती हजरतबल मस्जिद में सामूहिक नमाज में शामिल हुए। तीनों नेताओं ने पत्रकारों से बात करते हुए व्यक्तिगत रूप से लोगों को ईद की बधाई दी। अधिकारियों ने पवित्र अवसर पर धन्यवाद की नमाज के लिए बड़ी संख्या में बाहर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए थे। कश्मीर घाटी के बारामुला, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, गांदरबल, बांदीपोरा, बडगाम और कुपवाड़ा जिलों से भी बड़ी संख्या में लोगों के साथ इक्टठे होकर सामूहिक नमाज अदा करने की सूचनाए मिल रही हैं।

सुबह की चिलचिलाती धूप के बावजूद जम्मू शहर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शहर के रेजीडेंसी रोड इलाके में ईदगाह मैदान में नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। जम्मू क्षेत्र के राजौरी, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ और अन्य जिलों से सामूहिक ईद की नमाज अदा की गई। कई जगहों पर समाज के हिंदू सदस्य अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ ईद की बधाई देने के लिए प्रार्थना स्थल के बाहर इंतजार करते नजर आए।

केंद्र शासित प्रदेश में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं आई है और ईद की नमाज अदा की गई है।