विधानसभा चुनाव के लिए आजसू पार्टी का रोड मैप तैयार : सुदेश महतो

रांची। आजसू पार्टी राज्य में अगले कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक्टिव मोड में आ गयी है। पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि यह चुनावी वर्ष है। लोकसभा चुनाव के बाद अब यहां विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में आने वाले समय को देखते हुए पार्टी ने रोड मैप तैयार किया है।

सुदेश कुमार महतो पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। महतो ने कहा कि सबसे पहले तो गिरिडीह लोकसभा सीट के परिणाम के लिए पार्टी की ओर से 18-20 जून को अलग-अलग क्षेत्रों में आभार यात्रा निकाली जाएगी। 22 जून पार्टी के लिहाज से ऐतिहासिक दिन है। 26 जून से जुलाई के अंत तक पार्टी के विधानसभावार ग्राम प्रभारी, जिला प्रभारियों का शपथ ग्रहण होगा।

20 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में हुल दिवस का आयोजन होगा। आठ अगस्त को निर्मल महतो शहादत दिवस, नौ अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस और आदिवासी दिवस मनाया जाएगा। 16 अगस्त से दो अक्टूबर तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा होगी। इसी दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 500 पौधे लगाए जाएंगे। इस तरह से पार्टी ने अभी से लेकर अक्टूबर तक का पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है।

Also read this: पेरिस ओलंपिक टीम में यदि मैं चुना गया तो यह मेरे और मेरे परिवार के लिए गर्व की बात होगी: जरमनप्रीत सिंह

सुदेश महतो ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार का यह विदाई वर्ष है। क्योंकि, उसके वादे और दावे खोखले साबित हो चुके हैं। जाते-जाते सरकार फिर से मजाक करने में लगी है। नियोजन नीति, विस्थापन को लेकर वह केवल राजनीति करती रही है। ओबीसी के लिए आरक्षण का प्रस्ताव लेकर आने की बात हुई। अब इससे संबंधित आयोग ने 27 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है।यह सब बिना किसी आंकड़े के हो रहा। आनन-फानन में आइवाश और मीडिया इवेंट के लिए यह हो रहा।

महतो ने कहा कि सत्ता पक्ष के नेता देशभर में कहते थे कि जातीय जनगणना कराएंगे लेकिन इस पर निर्णय लिया ही नहीं गया। आरक्षण, सरना धर्म कोड और अन्य विषयों पर हम सरकार के साथ खड़े रहे लेकिन सरकार गुमराह ही करती रही। जिसकी जितनी आबादी, उतनी भागीदारी हो। इस सरकार में एक मंत्री के लिए एक भी एससी नहीं मिल रहा।