रेलवे जीएम अमिताभ सहित रेलर्मियों ने किया योगाभ्यास

जयपुर: दसवें अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को उत्तर पश्चिम रेलवे पर रेलकर्मियों में योग के प्रति जागरूकता लाने तथा योग के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए योग-स्वयं और समाज के लिए थीम पर मुख्यालय, मंडलों और यूनिटों में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के अनुसार जगतपुरा स्थित अधिकारी क्लब में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए योग-स्वयं और समाज के लिए थीम पर योग अभ्यास षिविर का आयोजन किया गया। इस योगाभ्यास कार्यक्रम में अमिताभ, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे तथा अशोक माहेश्वरी, अपर महाप्रबंधक सहित विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण, डा. अंजू, अध्यक्षा, महिला कल्याण संगठन व पदाधिकारी एवं सदस्यगण, रेलकर्मियों के परिवारजनों ने उत्साह के साथ भाग लिया। मुख्यालय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान विष्वविद्यालय के योग प्रशिक्षकों द्वारा रेलकर्मियों को योग की विभिन्न क्रियाओं के साथ योगाभ्यास करवाया गया।

Also read this: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : विधानसभा सचिवालय में ”योग अभ्यास” किया गया

जीएम रेलवे ने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने और वर्तमान परिपेक्ष में स्वस्थ रहने और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के इस जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेकर सभी रेलकर्मियों को योग के प्रति प्रेरित करने का संदेश दिया।
योग दिवस के अवसर पर सभी मण्डलों पर रेलकर्मियों के लिए योग अभ्यास शिविर आयोजित किए गए। इसके अतिरिक्त वर्कशॉप, रनिंग रूम सहित अन्य यूनिटस में भी योग शिविर का आयोजन किया गया।