वैक्सीनेशन के लिए मुस्लिम समुदाय में दिखा उत्साह

एएसडीएम व पार्षद की मेहनत रंग लाई

 भास्कर समाचार सेवा

रुड़की। एएसडीएम पूरण सिंह राणा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ माहीग्रान क्षेत्र में टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत कैंप लगाया। जिसके तहत क्षेत्रीय लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कई लोगों ने कोरोना से बचाव की वैक्सीन भी लगवाई।

मुस्लिम बाहुल्य इलाको में वेक्सिनेशन जागरूकता अभियान के तहत एएसडीएम पूरण सिंह राणा के अथक प्रयासों के फल स्वरूप व निर्देशों के अनुपालन में इमली रोड़ पर पार्षद मोहसिन अल्वी के कैम्प कार्यालय पर मुस्लिम महिलाओं व पुरुषों ने बढ़ चढ़ कर वेक्सीन लगवाई। मुस्लिम धर्म गुरुओं, समाजसेवियों, क्षेत्र के पार्षदों तथा सवधर्म त्यौहार कमेटी के अभियान का असर आज इस वेक्सिनेशन कैम्प में देखने को मिला। कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में एएसडीएम पुरण सिंह राणा ने कहा कि कोविड वेक्सीन के बारे में जो गलत व भ्रामक सूचनाएं सोशल मीडिया पर कुछ लोगो द्वारा डाली गई अब मुस्लिम समाज उनसे सचेत और जागरूक हो गया है जिसमें मुस्लिम संगठनों व पार्षदों ने अहम भूमिका निभाई। मुफ्ती सलीम अहमद के साथ ही दारुल उलूम देवबन्द, नदवा तुल उलुम लखनऊ और बरेली की दरगाहों के साथ साथ जमीअत उलमा हिन्द ने भी कोविड वैक्सिन लगवाने की मुस्लिम समाज से अपील की है।

इस अवसर पर सवधर्म त्यौहार कमेटी के सदर व अंतरराष्ट्रीय शायर अफजल मंगलोरी, एडवोकेट नईम सिद्दीकी, मौलाना अरशद, पार्षद मोहसिन अल्वी, पार्षद बेबी खन्ना, सालिम गौड़, कदीमी फरीदी समाज के अध्यक्ष सलमान फरीदी, अनस खान, कारी कलीम, स्वास्थ्य विभाग की अंजली सैनी, रेणु कश्यप, वेदराम गुप्ता, सयैद नफिसुल हसन, चन्द्रभान स्नेही, आलम बाड़ी, चौधरी ताहिर, शौकीन अल्वी, इनाम कुरैशी आदि ने विचार व्यक्त किये। कार्यकम का संचालन एडवोकेट नईम सिद्दीकी ने किया। अंत में संयोजक पार्षद मोहसिन अल्वी ने सभी का आभार व्यक्त किया।