खुशखबरी! आगे बढ़ी गेट परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि

GATE 2024: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2024) के लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 5 अक्तूबर तक बिना विलंब शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। इस तिथि के बाद आवेदन करने पर पंजीकरण के साथ विलंब शुल्क भी देना होगा।

GATE ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम (GOAPS), पंजीकरण लिंक 2024 – goaps.iisc.ac.in को होस्ट कर रहा है। आईआईएससी बेंगलुरु ने कहा कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2024) के लिए कल 1.37 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। जिसके मद्देनजर पंजीकरण तिथि को आगे बढ़ा दिया गया।

पीजी और डॉक्टरेट कार्यक्रम में मिलता है प्रवेश

जो उम्मीदवार आईआईटी और आईआईएससी में स्नातकोत्तर (PG)और सीधे डॉक्टरेट कार्यक्रम करना चाहते हैं, उन्हें गेट परीक्षा में शामिल होना होगा। कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में भर्ती भी GATE स्कोर के माध्यम से ही की जाती है।

13 अक्तूबर तक विलंब शुल्क के साथ करें आवेदन

GATE 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर थी और विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्तूबर है। हालांकि, नवीनतम घोषणा के अनुसार, अब उम्मीदवार नियमित शुल्क के साथ 5 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

अंतिम तिथि की प्रतीक्षा न करें उम्मीदवार

IISc ने कहा कि विलंब शुल्क 5 अक्तूबर, 2023 के बाद लागू होगा। कृपया उम्मीदवार अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें, वे आधिकारिक वेबसाइट – https://goaps.iisc.ac.in पर जाकर तुरंत आवेदन कर लें।

बढ़ी है आवेदकों की संख्या

GATE परीक्षा 2024 इंजीनियरिंग, विज्ञान, वास्तुकला और मानविकी के 30 टेस्ट पेपरों के लिए 3, 4, 10 और 11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। 21 सितंबर को, IISc ने घोषणा की कि GATE 2024 को पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 25% अधिक आवेदन प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.