केबीसी 15: ‘क्रिकेट वर्ल्ड कप’ से जुड़े इस सवाल का कंटेस्टेंट नही दे पाया जवाब, जानिए

अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाला रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 15 में अभी तक कम ही गिने-चुने कंटेस्टेंट रहे हैं जो करोड़पति बने हैं। हालिया एपिसोड में एक कंटेस्टेंट ने बिना रिस्क के ही 50 लाख रुपये के सवाल को क्विट कर दिया। कंटेस्टेंट क्रिकेट से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाया।

सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला क्विज बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ (Kaun Banega Crorepati 15) जब से शुरू हुआ है, तब से चर्चा में है।यूं तो शो में आने वाले सभी कंटेस्टेंट फुल तैयारी के साथ आते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसे सवाल पूछ लिए जाते हैं, जो कंटेस्टेंट्स के पसीने छुड़ा देते हैं। हालिया एपिसोड में कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के द्वारा होस्ट किए जाना वाला रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के हालिया एपिसोड में राहुल ने सुपर संदूक राउंड जीतकर 70 हजार रुपये अपने नाम कर लिए। इसके बाद अगले राउंड की शुरुआत हुई।

50 लाख के सवाल पर छूटे कंटेस्टेंट के पसीने
राहुल ने अपनी बुद्धि और नॉलेज के साथ-साथ सारे लाइफलाइन का इस्तेमाल करके 25 लाख रुपये की राशि जीत ली। मगर 50 लाख के सवाल पर राहुल के पसीने छूट गए। बिना रिस्क लिए राहुल ने गेम को क्विट करने का फैसला लिया। सवाल था-

1983 के क्रिकेट विश्व कप के बाद किस पत्रकार ने यह लिखकर अपने ही प्रिंटेड शब्द को निगल लिए कि भारत को भविष्य के विश्व कप से हट जाना चाहिए?

ऑप्शन दिए गए थे-

A- गिदोन हाई,

B- क्रिस्टोफर मार्टिन-जेनकिंस

C- स्किल्ड बेरी

D- डेविड फ्रिथ।

सही जवाब है- डेविड फ्रिथ।

जवाब जानते हुए भी हारा गेम
राहुल को इस सवाल के जवाब में थोड़ी कन्फ्यूजन थी। उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी। ऐसे में उन्होंने बिना रिस्क लेते हुए इस सवाल का जवाब न देना सही समझा और गेम को क्विट कर दिया। हालांकि, गेम क्विट करने के बाद जब उनसे जवाब गेस करने के लिए कहा गया तो राहुल ने सही जवाब देते हुए ऑप्शन डी को लॉक किया। अगर वह रिस्क ले लेते तो शायद वह 50 लाख रुपये जीत जाते। खैर, वह 25 लाख रुपये घर लेकर गए।

बता दें कि ‘केबीसी 15’ सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होता है। सालों से इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.