सर्दियों में मेकअप करते वक्त इन बातों का खास ध्यान रखें

सर्दियों में ड्राईनेस से बचे रहने के लिए स्किन को सही तरह से मॉयश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है। इस मौसम में अगर आप शादी-ब्याह, फेस्टिवल या इवेंट के लिए तैयार हो रही हैं और मेकअप करके क्रैक्स को छिपाना चाहती हैं, तो इससे बात नहीं बनने वाली। ड्राई स्किन को परफेक्ट फिनिश देने के लिए सही बेस रखना बहुत जरूरी है। मेकअप करते और प्रोडक्ट चुनते समय ध्यान दें कि इससे स्किन और ज्यादा ड्राई न हो जाए। साथ ही मेकअप के बाद लुक डल भी न लगे। ऐसे में सर्दियों में मेकअप करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

शिमर
विंटर में लाइट मेकअप डे टाइम पर अच्छा लगता है क्योंकि नेचुरल लाइट में थोड़ा कम भी मेकअप होगा, तो किसी भी तरह से खराब नहीं लगेगा, लेकिन अगर रात के किसी इवेंट के लिए रेडी हो रही हैं, तो थोड़ा शिमर एड कर सकती हैं। इसके लिए इल्यूमिनेटिंग हाईलाइटर और ब्लश का इस्तेमाल करें। अगर ब्लश नहीं लगाना, तो आईशैडो को थोड़ा हाइलाइट करें।

बोल्ड कलर
चैरी रेड, डीप रेड, मैरून जैसे डार्क शेड्स का इस मौसम में इस्तेमाल करें। रेड के बोल्ड शेड्स फेस्टिवल या इवेंट के हिसाब से बेस्ट होते हैं और विंटर में स्किन टोन को कॉम्पलीमेंट भी करते हैं।

मैट से बचें
सर्दियों में स्किन का मॉइश्चर कम होता है और टेक्सचर ड्राई। मैट फिनिश वाले मेकअप प्रोडक्ट्स स्किन के पोर्स को लॉक करने का काम करते हैं जिससे ऑयल कंट्रोल होता है। सर्दियों में मैट प्रोडक्ट्स स्किन को और ज्यादा ड्राई बना सकते हैं। बेहतर होगा इस मौसम में क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जो ग्लो बनाए रखने के साथ ही स्किन को ड्राई होने से भी बचाता है।

सेटिंग स्प्रे
मेकअप लंबे समय तक टिका रहे, इसके लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना न भूलें। स्प्रे मेकअप को लॉक करके उसे खराब होने से बचाता है। साथ ही इससे स्किन ड्राई और डल भी नजर नहीं आती। ऑयली स्किन के लिए सेटिंग पाउडर लगाना बेस्ट रहेगा।